सरकार से 5 ऐतिहासिक कामों में शामिल है धारा 370 हटाना, बोले भाजपा सांसद जयंत सिन्हा

सरकार से 5 ऐतिहासिक कामों में शामिल है धारा 370 हटाना, बोले भाजपा सांसद जयंत सिन्हा

HAZARIBAGH : जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद अब वहां सही मायने में विकास होगा. भारत सरकार ने 72 वर्षों में जो 5 ऐतिहासिक काम किया है उनमें एक काम जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना भी है. अब वहां निवेश के लिए भी निवेशक तैयार होंगे. यहां तक कि वहां की जमीनों की सही कीमत अब जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगी. 

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने ये बातें कही. उन्होंने कहा कि धारा 370 को खत्म करने के बाद भारत सरकार ने इस प्रदेश को संवैधानिक तौर पर भी अपना एक अभिन्न अंग बना लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कब्जे में जो कश्मीर का भू-भाग है वह भी भारत का ही है. 

जम्मू कश्मीर असेंबली की कुछ सीटें पीओके में भी हैं. जब वहां चुनाव होंगे तो भारत सरकार पीओके में भी चुनाव करने पर विचार करेगी. जयंत सिन्हा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यह सदन देश के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ है. इस सदन में 36 विधेयक पारित हुए हैं. 

यह तब संभव हो पाया है जब देश के सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 280 घंटे की मेहनत की है.  उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की जो फिजा है, उसकी तुलना स्वर्ग से की गई है. अब जब भारत सरकार वहां विकास का काम करेगी तो उस जन्नत में चार चांद लगेगा।.

रामगढ़ से अनुज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News