5 की जगह 4 किलो अनाज, विरोध करने पर डीलर ने कहा - जो करना है कर लो, कोई फर्क नहीं पड़ेगा

5 की जगह 4 किलो अनाज, विरोध करने पर डीलर ने कहा - जो करना है कर लो, कोई फर्क नहीं पड़ेगा

गोपालगंज। पीडीएस दुकानों में अक्सर लोगों को कम अनाज देने की शिकायत सामने आती रहती है। जिले में एक बार फिर से पीडीएस डीलरों की मनमानी का मामला सामने आया है। यहां सरकार द्वारा निर्धारित से कम राशन ग्राहकों को दिया जा रहा था। जब उपभोक्ता ने इसका विरोध जताया तो डीलर ने कहा यहां यही मिलेगा, लेना है तो लो नहीं तो जाओ यहां से। इस पूरे बातचीत का एक ऑडियो भी सामने आया हैं, जिसमें पीडीएस डीलर द्वारा कहीं जा रही बातों को साफ सुना जा सकता है।

मामला जिले के मांझागढ़ के पथरा पंचायत का बताया गया है, जहां के पीडीएस दुकान में एक व्यक्ति द्वारा परिवार 12 सदस्यों की संख्या के आधार पर 60 किलो राशन देने की मांग की। लेकिन डीलर ने कहा कि सिर्फ 40 किलो ही मिलेगा। जब ग्राहक ने कहा कि एक व्यक्ति को पांच किलो राशन मिलता है तो चार किलो क्यों ले। डीलर ने कहा - चार किलो ही मिलेगा, लेना हो तो लो, नहीं तो जाओ यहां से। ग्राहक ने कहा वह इसकी शिकायत करेगा। जिस पर डीलर को यह कहते सुना जा सकता है कि वह जिससे चाहे उससे शिकायत कर सकता है, कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यहां राशन उतना ही मिलेगा, जितना हम देंगे।

सरकार ने यह की है व्यवस्था

राज्य सरकार ने सभी पीडीएस दुकानों परिवार के सदस्यों की संख्या के आधार पर राशन देने का प्रावधान किया है। जिसमें एक व्यक्ति को पांच किलो राशन दिया जाता है। इसमें तीन किलो चावल और दो किलो गेहूं हर मार दिया जाता है। लेकिन पथरा पंचायत में चावल और गेहूं दो दो किलो ही उपलब्ध कराया जा रहा है। अब मामले की शिकायत जिले के खाद्य पदाधिकारी से करने की बात कही जा रही है.


Find Us on Facebook

Trending News