बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने के आरोप में 5 उपद्रवी गिरफ्तार, रामनवमी पर किया था बवाल, इलाके में अब भी तनाव

मुजफ्फरपुर में मस्जिद पर भगवा झंडा लगाने के आरोप में 5 उपद्रवी गिरफ्तार, रामनवमी पर किया था बवाल, इलाके में अब भी तनाव

मुजफ्फरपुर. साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने के मकसद से बिहार के मुजफ्फरपुर में रामनवमी पर एक मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. मुजफ्फरपुर के पारू के मोहम्मदपुर गांव  में रामनवमी के दिन एक समुदाय के कुछ युवकों ने मुस्लिम समुदाय के धार्मिक स्थल पर भगवा झंडा लगा दिया था. इसके बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है. 

घटना के बाद एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी गांव में पहुंचे और उन्होंने रामनवमी जुलुस में शामिल उपद्रवियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. जुलुस के दौरान उपद्रवियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे इलाके में तनाव उभर आया. वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी जोरदार आलोचना की. पुलिस सूत्रों के अनुसार अब पुलिस ने इस मामले में 5 शरारतीतत्वों को गिरफ्तार किया है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयकांत के अनुसार रामनवमी के दिन जुलुस के नाम पर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कररही है. 

इस घटना के बाद से पूरे इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. वहीं वीडियो के आधार पर शरारती तत्वों की धड़-पकड़ की जा रही है. कई लोगों ने मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने की आलोचना करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी. इस दौरान कुछ लोगों ने हथियार भी लहराए था जिसका वीडियो वायरल हुआ था. 

मुजफ्फरपुर के कथैया के बंजरिया में भी रामनवमी के आसपास देर रात असमाजिक तत्वों ने भी एक धार्मिक स्थल पर अन्य धर्म के प्रतीकों से जुड़ा झंडा लगा दिया था. उस मामले में भी अज्ञात शरारती तत्वों की तलाश जारी है. वहीं प्रशासन की ओर से घटना से नाराज लोगों को समझाया गया कि दोषियों के खिलाफ कर्रवाई होगी. 


Suggested News