सरकार को आत्मदाह के नाम पर धमकाने वाले गुरुजी निकले फर्जी, वेतन गया तेल लेने अब जायेंगे जेल

सरकार को आत्मदाह के नाम पर धमकाने वाले गुरुजी निकले फर्जी,  वेतन गया तेल लेने अब जायेंगे जेल

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां  बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर आत्मदाह करने की धमकी देने वाले 6 में 5 टीईटी शिक्षक फर्जी निकले हैं। इन पांचो फर्जी शिक्षकों पर डीईओ ने बीईओ को प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। 

इधर आत्मदाह की धमकी देने वाले 6 में 5 शिक्षकों के फर्जी पाए जाने और उपर कार्रवाई किये जाने का मामला सामने आने के बाद जिले में कार्यरत फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

बताया जा रहा है कि बकाये वेतन की भुगतान की मांग को लेकर 6 टीईटी शिक्षकों ने आत्मदाह की धमकी दी थी। इन शिक्षकों ने कहा था कि जल्द से जल्द उनके बकाये वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो वे 8 जून को डीईओ कार्यालय के समक्ष आत्मदाह कर लेंगे। 

शिक्षकों की इस धमकी के बाद डीईओ के निर्देश पर डीपीओ द्वारा टीईटी प्रमाण-पत्र को विशेष दूत से निगरानी पदाधिकारी व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जांच कराई गई। बताया जा रहा है कि जांच में छह में पांच शिक्षक टीईटी परीक्षा फेल पाए गए। वही एक शिक्षक का प्रमाणपत्र सही पाया गया।

जांच के बाद डीईओ प्रभात कुमार पंकज ने 5 फर्जी शिक्षकों पर प्रथमिकी दर्ज करने और प्रमाण पत्र सही पाए गए  शिक्षक का जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News