लापता बन्दर को खोजने वाले को मिलेंगे 50 हज़ार रूपये, जानिए वजह

लापता बन्दर को खोजने वाले को मिलेंगे 50 हज़ार रूपये, जानिए वजह

NEWS4NATION DESK : एक बन्दर को खोजने के लिए 50 हजार रूपये का इनाम रखा गया है. मामला पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ का है. जहाँ एक लापता बन्दर की तलाश के लिए 50 हज़ार रूपये इनाम की पेशकश की गयी है. बताया जा रहा है की इस बन्दर को एक व्यक्ति ने अपने कब्जे में रखा है. उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहा है. 

इसकी शिकायत मिलने पर वन विभाग ने उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया. लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद बन्दर नहीं मिल पाया. जिसके बाद पेटा ने 'मोकू' नामक इस बंदर का सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की. चंडीगढ़ के इतिहास में PRELIMENERY OFFENCE REPORT दर्ज होने का यह पहला मामला है. 

चंडीगढ़ वन विभाग के डीएफसी डॉक्टर अबदुल क्वाम ने बताया कि इस बंदर के साथ बहुत बुरा हुआ है.वन विभाग के मुताबिक, चंडीगढ़ में किसी व्यक्ति ने इसको अपने कब्जे में रखा हुआ था और अपने साथ इसकी फोटो और वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा रहा था. वन विभाग का यह भी कहना है कि इस बंदर को खाने-पीने के लिए ऐसे पदार्थ भी दिए जा रहे थे, जो इसकी सेहत के लिए नुकसान दायक साबित हो सकते थे. 

ऐसा करना वन्य जीव एक्ट के तहत कानूनन अपराध है. लिहाजा सूचना मिलने पर वन विभाग ने बंदर को कब्जे में रखने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तो कर दी मगर विभाग बंदर को हासिल नहीं कर पाया.

Find Us on Facebook

Trending News