प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अब नहीं चुकाने होंगे 50 रुपए, रेलवे ने की 80 फीसदी की कटौती, नई दरें लागू

प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अब नहीं चुकाने होंगे 50 रुपए, रेलवे ने की 80 फीसदी की कटौती, नई दरें लागू

PATNA : कोरोना काल में रेलवे ने यात्रियों को बेवजह प्लेटफॉर्म पर आने से रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 50 रुपए कर दी थी। अब स्थिति में सुधार होने के बाद रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की दरों में 80 फीसदी की कटौती कर दी है। अब लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 50 की जगह सिर्फ 10 रुपए ही भुगतान करना होगा। रेलवे की यह नई दरें शनिवार रात से ही लागू कर दी गई है।

पटना जंक्‍शन सहित दानापुर रेल मंडल में महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटा दिया गया है। रेलवे प्रशासन के इस फैसले से तेरह स्टेशनों के यात्रियों और उनके परिजनों को राहत मिली है। पटना जंक्शन पर रविवार को यात्रियों से नये नियम से 10 रुपये प्लेटफॉर्म शुल्क के रूप में वसूले गये।

पटना जंक्शन, राजेन्द्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र, दानापुर, बक्सर, आरा, पटना साहिब, मोकामा, डुमरांव, बिहटा व अन्य दानापुर रेल मंडल के अन्य बड़े स्टेशनों पर बड़े प्लेटफॉर्म शुल्क को वापस ले लिया गया है। 

लगातार की जा रही थी मांग

कोविड काल में पटना, राजेंद्रनगर, दानापुर, पाटलिपुत्र सहित कई प्रमुख स्टेशनों पर कोविड काल में यात्रियों की भीड़ घटाने के लिये प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिये गये थे। इस स्टेशनों पर प्लेट़फॉर्म टिकट के शुल्क के रूप में 50 रुपये लिये जा रहे थे। लेकिन हालत में सुधार होने के बाद भी टिकट की दरों में कमी नहीं की जा रही थी, जिसको लेकर लगातार विभिन्न संस्थानों द्वारा रेलवे से दरों में कमी की मांग की जा रही थी।


Find Us on Facebook

Trending News