मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोड़े शादी के बंधन में बंधे

मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोड़े शादी के बंधन में बंधे

PATNA :हर साल की तरह इस साल भी मां वैष्णो देवी  सेवा समिति की ओर से 51 जोड़ों का विवाह रविवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में संपन्न कराया गया. बारात पटना के मछुआटोली स्थित महाराणा प्रताप भवन से पूरे धूमधाम के साथ निकली। 

महाराणा प्रताप में वर पक्ष के नाश्ता खाना की व्यवस्था समिति की तरफ से की गई थी. शादी के पूर्व रश्म शहनाई वादन और म्यूजिक के साथ महाराणा प्रताप भवन से 7 जुलाई संध्या 3:30 बजे का 51 लड़को की बारात 51घोड़े पर निकली. नाला रोड होते हुए बारात एसकेएम पहुंची जहां पहले से इंतजार कर रही दुल्हन के सात इनलोगों ने सात फेरे लेकर अपनी जिंदगी की नई शुरुआत की । 

मां वैष्णो देवी  सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील सुंदरका ने बताया कि विगत 9 वर्षों की तरह समिति की ओर से 51 जोड़ों का दहेज मुक्त सामूहिक शादी का आयोजन 7 जुलाई को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में किया जाता रहा है. अध्यक्ष ने बताया कि समिति बिहार के आर्थिक रूप से कमजोर समुदाय की बेटियों को एक मंच से जोड़ रही है. जिससे समाज में दहेज मुक्त विवाह को बढ़ावा मिल सके. इस बार 4 दिव्यांग, तीन विधवाओं और तीन रेड लाइट एरिया एरिया से छुड़ाई गई लड़कियों की भी शादी हुई। इस कार्यक्रम मे बिहार की स्वर कोकिला पद्मश्री शारदा सिन्हा द्वारा प्रस्तुत किए गए  वेैवाहिक गीत से आयोजन मे चार चांद लग गया। 

वहीं कार्यक्रम में शिरकत कर रहे डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मां वेषणो सेवा समिति के कर्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार की यह पहली संस्था है जो रक्तदान, नेतृदान व देह्दान को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। उन्होने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी रक्तदान व नेतृदान अवश्य करे।

 रेडीयो जॉकी शशी एवं बिहार फेम रुपम किशोर ने मंच का संचालन करते हुए लोगो को खूब गुदगुदाया। पुर्व अध्यक्ष जगजीवन सिंह ने लायंस व रोटरी क्लब द्वारा साईकिल व सिलाई मशीन 51जोड़ों को देने के लिये आभार प्रकट किया। सक्रिय सदस्य मुकेश हिस्सारिया ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भागीदार बने संस्थाओ, समीति के सभी सदस्यों, और आये हुए अतिथियों को दिल से धन्यवाद दिया।

Find Us on Facebook

Trending News