गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर लगाए जायेंगे 550 पौधे, पथ निर्माण मंत्री ने की शुरुआत

गुरुनानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर लगाए जायेंगे 550 पौधे, पथ निर्माण मंत्री ने की शुरुआत

PATNACITY : पर्यावरण को मजबूत और स्वस्थ बनाने को लेकर आज हर कोई प्रयासरत है. इसके लिए सरकार से लेकर स्वयंसेवी संस्थाओं तक आगे आ रही है. सभी लोग पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए वृक्षारोपण पर बल दे रहे हैं. इसी सिलसिले में आज बाल लीला गुरुद्वारा काश्मीर सिंह भूरी बाले बाबा की ओर से 550 पौधे लगाने की मुहिम चलाई गई. 

इसका उद्घाटन बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और पटना की मेयर सीता साहू ने किया. वहीँ इस मौके पर कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे. इस कार्यक्रम के तहत सभी लोगों ने लगभग एक दर्जन पौधा लगाये. इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया की आज पर्यावरण की स्थिति काफी कमजोर हो गई है. 

इस वजह से मौसम असंतुलित हो गया है. इसके कारण लोगों को अनेक प्रकार की बीमारियाँ हो रही है. इस पर रोक लगाने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है. वहीँ काश्मीर सिंह भूरी बाले बाबा ने बताया कि गुरुनानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के मौके पर आज से  550 पौधे लगाए जाने की योजना है.

 इसकी शुरुआत आज से विधिवत रूप से कर दी गयी है. उन्होंने कहा की इस काम से चारों तरफ हरियाली होगी. जिससे पर्यावरण मजबूत होगा.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News