बोधगया में पहले दिन 555 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, समर्थकों ने अबीर लगाकर दी प्रत्याशियों को बधाई

बोधगया में पहले दिन 555 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, समर्थकों ने अबीर लगाकर दी प्रत्याशियों को बधाई

BODHGAYA : बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सातवें चरण के चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है। पंचायत चुनाव में आमतौर पर मुखिया पद के लिए नामांकन करवाने वालो की काफी भीड़ देखी जाती थी। लेकिन इस बार वार्ड सदस्य के नामांकन में भीड़ ज्यादा दिख रही है। बोधगया प्रखंड के 14 पंचायतों में चुनाव होना है। जिसका नामांकन बोधगया के हाई स्कूल में शुरू हो गया है। 

पहले दिन कुल 555 उमीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। जिसमे  मुखिया पद के लिए 55 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। इसमें 34 महिला 21 पुरुष है। वहीं पंचायत समिति पद के लिए 53 उम्मीदवारों ने नाम दाखिल किया है। जिसमें 21 महिला 32 पुरूष। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 168 महिला और 173 पुरुष  उमीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। 

साथ ही सरपंच पद के लिए 17 महिला और 17 पुरुष है। पंच पद के लिए 40 महिला और 32 पुरुष का नामांकन हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार 25 तारीख तक नामांकन होगा। उसके बाद नाम वापसी करने की प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन करने वाले उम्मीदवारों में काफी उत्साह देखने को मिला। कई उम्मीदवारों के द्वारा गाजे बाजे के साथ नामांकन कराया गया। साथ ही नामांकन दाखिल कर हाई स्कूल परिसर से बाहर निकलने के बाद प्रत्यशियों के समर्थकों द्वारा अबीर और माला पहनाकर स्वागत किया जा रहा था।

बोधगया से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News