बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सहित 6 जज पहुंचे पूर्णिया, बिहार के पहले डिजिटाईजेशन सेंटर और ई फाइलिंग सेंटर का किया उद्घाटन

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सहित 6 जज पहुंचे पूर्णिया, बिहार के पहले डिजिटाईजेशन सेंटर और ई फाइलिंग सेंटर का किया उद्घाटन

PURNEA : पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के0 विनोद चंद्रन समेत हाई कोर्ट के छह न्यायाधीश आज पूर्णिया पहुंचे। जहां पूर्णिया सिविल कोर्ट में बिहार का पहला डिजिटाईजेशन सेंटर और ई फाइलिंग सेंटर का आज पायलट प्रोजेक्ट के रूप में उद्घाटन किया गया। 

इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश और न्यायाधीश गणों ने एडिशनल रिकॉर्ड रूम का भी उद्घाटन किया। साथ ही बार काउंसिल जाकर अधिवक्ताओं से बातचीत किया । वही न्यायाधीश  गणों ने व्यवहार न्यायालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया। मुख्य न्यायाधीश और ई कमेटी के अध्यक्ष न्यायाधीश चक्रधारी शरण सिंह ने अधिवक्ताओं से ई फाइलिंग करने की अपील किया। 

उन्होंने कहा कि अभिलेखों के डिजिटाइजेशन होने से पुराने अभिलेख भी संरक्षित हो जाएंगे। आज के दौर में डिजिटाइजेशन  बहुत जरूरी है। जिस तरह से डिजिटल युग हो रहा है। ऐसे में कोर्ट का भी डिजिटाइजेशन होने से अधिवक्ता और लोगों को काफी फायदा होगा। वही अधिवक्ताओं ने भी ई फाइलिंग करने का आश्वासन दिया।





Suggested News