बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसडीएम बोले 60 दिन तक हर हाल में लंबित मामले का करें निष्पादन

एसडीएम बोले 60 दिन तक हर हाल में लंबित मामले का करें निष्पादन

सुपौल। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर स्थित गुरूवार को लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम अन्तर्गत प्राप्त परिवाद के त्वरित निष्पादन को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में लंबित सभी परिवादोंं को 60 दिन तक निष्पादित करने का निर्देश दिया। बैठक में लोक निवारण पदाधिकारी एवं डीएपी गनपती ठाकुर शामिल थे, एसडीएम ने  अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। एसडीएम एस जेड हसन ने  कहा कि 60 दिन तक हर हाल मे लंबित मामले के निष्पादन करने के लिए रिपोर्ट करे, कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी। 

एसडीएम ने त्रिवेणीगंज सीओ को कड़ी फटकार लगाई है कहा सरकार कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी, जो भी जमीन संधित मामले लंबित है, उसको जल्द से जल्द निष्पादन कर विभागीय अधिकारियों रिपोर्ट करे उन्होंने  सभी अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि जनता को किसी तरह का परेशानी न हो, जनता की समस्या को ध्यान से सुने जनता को इज्जत के साथ व्यवहार करे , एसडीएम ने बैठक आये अधिकारीयों को कड़ी निर्देश दिया है कि अधिकारी ससमय कार्य करे,एसडीएम ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारी को एक दिन का बेतन बंद एवं स्पस्टीकरण पूछने की बात कही, उन्होंने सभी सीओ को निर्देश दिया है थाना में शनिवारिय जनता दरवार में लोगों की बाते निष्ठापूर्वक सुने और उनका निष्पादन करें।

26 जनवरी को नहीं होगा कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम

 एसडीएम ने 26 जनवरी को लेकर  कोरोना महामारी को देखते हुए  कोई कार्यक्रम नहीं करने की बात कही।  उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को  जदिया से त्रिवेणीगंज ब्लॉक तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रोत्साहन राशि के रूप में एक हजार रुपए से लेकर पांच हजार रुपए तक दिया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि इस मैराथन में उम्र की कोई सीमी तय नहीं की गई है और किसी भी उम्र के लोग हिस्सा ले सकते हैं।

अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कृष्ण मुरारी ने बताया कि लोक शिकायत संधित और इसमें  लोक प्राधिकार उपस्थित बढ़ाने की निर्देश दिया गया ,उन्होंने बताया जितने भी अनुपालन मुद्दे है सभी सूची बनाकर प्राधिकार को उपल्ब्ध कराया गया, उसको समय सीमा अनुपालन कराने का निर्देश दिया, उन्होंने कहा कि 60 दिन के अंदर मामले की निष्पादन हो किसी भी परिस्थिति में विस्तारीकरण का मुद्दा न हो, मामले की मुद्दा को रुचि ले ,उन्होंने सभी थाना प्रभारी आदेश दिया कि जो भी जनता थाने में आवेदन थे उसका रिसिविगं दिया जाए। 

बैठक में एसडीपीओ गनपती ठाकुर एएसडीम प्रमोद कुमार, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी कृष्ण मुरारी, सीडीपीओ अनिता चौधरी, थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह,थाना प्रभारी पंकज कुमार साह, थाना प्रभारी अभिषेक अंजन, पुलिस इंस्पेक्टर शिव किशोर प्रसाद,  बीडिओ अजित कुमार सिंह, मनरेगा पीओ, एमओ हारूण रसीद, आदि थे,

Suggested News