नक्सल प्रभावित रजौली में 60 फीसदी मतदान, पुरुष की तुलना में महिलाओं ने ज्यादा किया मताधिकार का प्रयोग

नक्सल प्रभावित रजौली में 60 फीसदी मतदान, पुरुष की तुलना में महिलाओं ने ज्यादा किया मताधिकार का प्रयोग

नवादा. तीसरे चरण के तहत नक्सल प्रभावित रजौली प्रखंड क्षेत्र में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ. तकरीबन 60 फीसद वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह से बूथों पर वोटरों की कतार लगी रही. निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने के लिए अधिकारी लगातार बूथों का जायजा लेते रहे.

जिला निर्वाची पदाधिकारी यश पाल मीणा ने धमनी, बहादुरपुर, फरक्का बुजुर्ग, मुरहेना समेत तीन दर्जन बूथों का जायजा लिया. वहीं एसपी-डीएस सावलाराम ने भी कई बूथों का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. प्रखंड के 194 बूथों पर मतदान कराया गया. कई बूथों पर वोटरों की लंबी कतार दिखी. जहां वोट देने के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. धूप की कड़ी तपिश में भी मतदाता खड़े रहे. युवा वोटरों में भी काफी उत्साह दिखा.

एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थक डम्मी ईवीएम के मदद से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे थे. मतदान के दिन इस गतिविधि को देख पुलिस ने फौरन कार्रवाई की. वहीं मतदान केंद्र के पास बेवजह एकत्रित भीड़ को खदेड़ दिया. इधर, धमनी पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 63 पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया. इसी मतदान केंद्र पर एक मोबाइल के साथ एक चुनाव एजेंट को पकड़ा गया. दोनों को थाने को सौंप दिया गया.

यहां 56.84 प्रतिशत पुरुषों ने मतदान किया, वहीं 62.94 प्रतिशत महिलाओं ने भी मताधिकार का प्रयोग किया. पुरुष को पीछे छोड़ते हुए महिलाओं ने अपने मतों का बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. कई जगह पर देखा गया कि महिलाएं की लंबी कतार में लाइन लगी थी और वोटिंग को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला.

Find Us on Facebook

Trending News