कटिहार में दुसरे चरण के चरण के चुनाव में 600 उम्मीदवार मैदान में, 37 निर्विरोध चुने गए

कटिहार में दुसरे चरण के चरण के चुनाव में 600 उम्मीदवार मैदान में, 37 निर्विरोध चुने गए

KATIHAR : कटिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद द्वितीय चरण के तहत 29 सितंबर को चुनाव होना है। जिले के कटिहार ग्रामीण, कुर्सेला, डंडखोरा और हसनगंज प्रखंड में द्वितीय चरण में चुनाव सम्पन्न होना है। चुनाव को लेकर करीब करीब पूरी तैयारी भी की जा चुकी है। कटिहार में सबसे दिलचस्प यह है कि द्वितीय चरण के तहत होने वाले चुनाव में 36 पंच और एक वार्ड सदस्य निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। 

जबकि अब द्वितीय चरण में 160 पद को लेकर कुल 600 उम्मीदवार चुनावी अखाड़े में डटे हए हैं। जिसमे मुखिया पद के लिए 08, सरपंच पद के लिए 8,  वार्ड सदस्य पद के लिये 86, पंच पद के लिए 86 और वार्ड समिति पद हेतु 09 प्रत्याशी को चुना जाना है। इनमें 36 पंच और 01 वार्ड सदस्य निर्विरोध चुन लिये गए हैं। निर्वाची पदाधिकारी पंचायत सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुज्ञा कुमारी ने बताया कि द्वितीय चरण के तहत होने वाले चुनाव में कुल 283 महिला मतदाता भी अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं।

बताते चलें की पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके मद्देनजर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गयी है। चुनाव को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है, जिससे निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराया जा सके।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News