पटना में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह, 678 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

पटना में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह, 678 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

PATNA : पंचायत चुनाव के नामांकन के चौथ दिन नौबतपुर में सोमवार को 678 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्ची भरा। जिसमें मुखिया से 48, समिति सदस्य से 46, सरपंच से 45, वार्ड सदस्य से 390, और ग्राम कचहरी पंच से 149 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। अबतक कुल, 1480 प्रत्याशियों ने त्रिस्तरीय पंचायत के लिए सभी पदों के लिए नामांकन पर्ची दाखिल कर चुके है। सोमवार को नामांकन प्रक्रिया में प्रत्याशियों और उनके हजारों समर्थको उमंग और उत्साह से उमड़ रही भीड़ से प्रखण्ड कार्यालय पर मेले जैसे माहौल बना रहा। ज्यादा भीड़ होने का मुख्य कारण पूर्णिमा को लेकर शुभ दिन होना बताया जाता है। क्योंकि अधिकांश प्रत्याशी शुभ मुहूर्त दिखाकर ही नामांकन कर रहे है। जिसके चलते मुख्य सड़कों पर वाहनों की काफिला एक किलोमीटर तक लम्बी लम्बी कतारें लग गया।

लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रही थी। जिससे निपटने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ा। वही ज्यादा भीड़ भाड़ को देखते हुये शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये स्वयं थानाध्यक्ष सम्राट दीपक नामांकन स्थल पर मौजूद रहे। ताकि नामांकन में किसी को कोई असुविधा न हो। नामांकन करने वालों में बारा पंचायत से वर्तमान मुखिया रूपक शर्मा, चक चेचौल से वर्तमान मुखिया राजकुमार यादव, बड़ी टंगरैला से वर्तमान मुखिया धर्मशीला देवी, देवरा पंचायत से अंजू देवी, जैतीपुर से वर्तमान मुखिया डॉ सुदर्शन, अजवा से मुखिया पद के लिये उषा सिंह, जमलपुरा पंचायत से वर्तमान मुखिया नीलम देवी, चेसी पंचायत से मुखिया पद के लिये विभा देवी, दरियापुर पंचायत से समिति सदस्य के लिये अरुण कुमार और गोनवां पंचायत से वर्तमान मुखिया चंद्रावती व उनकी बहू खुशबू कुमारी आदि शामिल है। 

वही, सोमवार को नौबतपुर के गोनवां पंचायत के गोनवां गांव के सास और पुतोह ने एक ही दिन में मुखिया पद के लिए अपना नामांकन कर सबों को हैरान कर दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि सास बहू के इस लड़ाई में जनता का फैसला किसके हक में होगा

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News