67th National Film Awards: कंगना को चौथी बार मिला पुरस्कार, मनोज बाजपेयी के अलावा एक मंच पर ससुर-दामाद हुए सम्मानित

67th National Film Awards: कंगना को चौथी बार मिला पुरस्कार, मनोज बाजपेयी के अलावा एक मंच पर ससुर-दामाद हुए सम्मानित

N4N DESK: दिल्ली में सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से फिल्मी सितारों को सम्मानित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस मौके पर मौजूद रहे। इस समारोह में खास रही सुपरस्टार रजनीकांत और अभिनेत्री कंगना रनौत की मौजूदगी, जहां रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं कंगना चौथी बार इस सम्मान की हकदार बनीं।

द‍िग्‍गज अभिनेता रजनीकांत को दादा साहब पुरस्‍कार से सम्‍मान‍ित क‍िया गया है। कंगना रनौत को फिल्म ‘मणिकर्णिका: क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए अवार्ड से नवाजा गया है। इसके साथ ही कंगना को तीन बार बेस्ट एक्ट्रेस और एक बार बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड मिल चुका है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा बार नेशनल अवार्ड लेने का श्रेय एक्ट्रेस शबाना आजमी को है। उन्हें अब तक पांच बार इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

हिन्दी फिल्मों के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक मनोज बाजपेयी भी बेस्ट एक्टर का आवर्ड लेने पहुंचे। उन्हें यह अवार्ड फिल्म ‘भोंसले’ के लिए दिया गया है। हालांकि, इस बार मनोज बाजपेयी को यह अवार्ड साउथ एक्टर धनुष से साझा करना पड़ा। धनुष को उनकी फिल्म ‘असुरन’ के लिए संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला है। यह पहला मौका है, जब एक ही मंच पर ससुर-दामाद को सम्मानित किया गया है। बता दें, धनुष रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के पति और उनके दामाद हैं।

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म के अवार्ड से नवाजा गया। अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ के गाने तेरी मिट्टी के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवार्ड गायक बी प्राक ने उपराष्ट्रपति से ग्रहण किया। साथ ही फिल्म ‘ताशकंद फाइल्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड एक्ट्रेस पल्लवी जोशी को दिया गया। साउथ के फेमस एक्टर विजय सेतुपति को फिल्म ‘सुपर डीलक्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मलयालम फिल्म ‘मरक्कर: लॉयन ऑफ द अरेबियन सी’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला। इस फिल्म में सुपरस्टार मोहनलाल ने मुख्य भूमिका निभाई। इसी फिल्म को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट का भी अवार्ड दिया गया, वहीं महेश बाबू अभिनीत तेलुगु फिल्म ‘महर्षि’ को बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए नेशनल अवार्ड दिया गया। वहीं मलायलम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को बेस्ट सिनेमैटोग्राफी के लिए नेशनल अवार्ड मिला।


Find Us on Facebook

Trending News