बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अभी सात दिन और ठिठुराएगी ठंड, अब तक 36 लोगों की गई जान, बारिश की भी आशंका

अभी सात दिन और ठिठुराएगी ठंड, अब तक 36 लोगों की गई जान, बारिश की भी आशंका

  पटना :  पूरा बिहार कड़ाके की ठंड की चपेट मे है और धीरे-धीरे अब ठंड जानलेवा होने लगा है. ठंड से अबतक पूरे प्रदेश में  अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले सात दिनों तक ठंड से राहत की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। वहीं, दो और तीन जनवरी को बारिश की भी संभावना जतायी गई है. इस कड़ाके की ठंड से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मंगलवार को पूरा पटना घने कोहरे के चपेट में रहा.

रविवार को बिहार में ठंड से नौ लोगों की मौत
उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण में रविवार को सबसे ज्यादा सात लोगों की जान चली गई तो वहीं, एक-एक मौत बेतिया व सीतामढ़ी में हुई है जबकि मुजफ्फरपुर के औराई में भी ठंड ने एक व्यक्ति की जान ले ली है।मौसम विभाग केंद्र के निदेशक शंकर आनंद शंकर के मुताबिक ठंड के अधिक होने की वजह पश्चिमी क्षेत्र में हो रहे विक्षोभ की सक्रियता है.

आपको बता दें कि पटना समेत राज्य के लगभग सभी जिलों में भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान तापमान मे भारी गिरावट आई है। मौसम विभाग के मुताबिक आंकड़ों की बात करें तो गया में पारा 3.8 पर जा पहुंच गया है. यहां पिछले 24 घंटे के दौरान तापमान में 2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.

Suggested News