बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूख से 70 वर्षीय वृद्ध की मौत, मामले की जांच में जुटा प्रशासन

भूख से 70 वर्षीय वृद्ध की मौत, मामले की जांच में जुटा प्रशासन

नवादा : जिले में एक 70 वर्षीय वृद्ध की भूख से मौत होने का मामला सामने आया है। हालांकि प्रशासन मौत का कारण बीमारी बता रही है। घटना जिले के   वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के खानापुर गांव की है। जहां रामचंद्र् सिंह नामक 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। मौत का कारण स्थानीय लोगों द्वारा भूख और कुपोषण बताया जा रहा है। 

ग्रामीणों का कहना है कि मृतक काफी गरीब था। उसे न तो बीपीएल कार्ड उपलब्ध हो सका और न ही वृद्धापेंशन का लाभ मिल रहा था। घर में एक 16 वर्ष का दृष्टिहीन भतीजा है, जो इधर-उधर से मांगकर खाता था। कुछ दिनों से खाना नहीं मिलने से वृद्ध काफी कमजोर हो गया था।

 

इधर घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीएम अनु कुमार व सीओ ने गांव पहुंचकर मामले की पड़ताल की। जांच के दौरान टूटे- फूटे घर में आधा किलो आटा पाया गया।एसडीएम ने सीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष  शशि भूषण सिंह बबलू  वह विधायक पति अखिलेश सिंह वह कई दिग्गज नेता पहुंचकर मृतक के भतीजा को आश्वासन दिया।वही मृतक के भतीजे को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये दिये। 

एसडीएम ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये का चेक  दिलवाने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने जनवितरण विक्रेता अरविन्द साव के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई। एसडीएम ने जांचोपरांत दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही। 

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News