मिथिलांचल को बाढ़ से निजात दिलाने हेतु 731 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है : रंजीत झा

मिथिलांचल को बाढ़ से निजात दिलाने हेतु 731 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है : रंजीत झा

PATNA : जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिथिलांचल के अद्वितीय विकास के लिए धन्यवाद दिया है। झा ने कहा कि हमारे दूरदर्शी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मधुबनी सहित पूरे मिथिलांचल को कई सौगातें मिली हैं। झा ने मिथिला की माटी के सपूत, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को भी साधुवाद दिया कि साल भर के अंदर उन्होंने मिथिलांचल के विकास हेतु अनेक कल्याणकारी आयामों को चिन्हित करवा कर उनपर ठोस कार्य किया। जिसका नतीजा है कि मुख्यमंत्री के कर कमलों से मिथिलांचल को बाढ़ से निजात दिलाने हेतु 731 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है।     

झा ने कहा कि झंझारपुर में मेडिकल कॉलेज और पॉलिटेक्निक कॉलेज, जयनगर में बराज, सौराठ में मिथिला पेंटिंग के लिए विशेष संस्थान के निर्माण सहित भविष्य में भी कई ऐसी योजनाएं हैं जो बताने के लिए काफी हैं की हमारे नेता नीतीश कुमार ने मिथिलांचल का विकास पहली प्राथमिकता के साथ किया है। झा ने मुख्यमंत्री द्वारा जयनगर शहर में रेल लाइन के ऊपर आरओबी निर्माण की घोषणा हेतु भी उनको धन्यवाद दिया।  

झा ने कहा कि जयनगर में कमला नदी पर बराज मिथिलांचल के विकास, इस क्षेत्र को बाढ़ की विभीषिका से बचाव एवं क्षेत्र के सिंचाई हेतु मील का पत्थर साबित होगा।  झा ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री सही मायनों में दूरदृष्टा एवं विकास पुरुष हैं तथा हम सभी कार्यकर्ता उनके विकास के सिपाही।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News