बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा मंडल कारा में अनशन पर बैठे 74 कैदी

नवादा मंडल कारा में अनशन पर बैठे 74 कैदी

NAWADA : नवादा जिला मंडल कारा में वार्ड संख्या 6 के बंदी सुबह से ही अनशन पर बैठे हैं. अनशन पर बैठे बंदियों ने जेल प्रशासन पर घटिया खाना देने का आरोप लगाया है. घटिया खाना देने की शिकायत पहले भी कैदियों ने जेल प्रशासन से की थी पर सुधार नहीं होने से नाराज कैदी आज सुबह से अनशन पर बैठ गए हैं. 

नवादा जिला मंडल कारा के वार्ड संख्या 6 में कुल 74 कैदी बंद हैं. अनशन पर बैठे सभी कैदियों नकुल,भीमा,चंदन सहित अन्य सभी 74 बंदियों का आरोप है कि उन्हें कीड़ायुक्त आटा व चावल से बने भोजन दिया जाता है. जिसका वे लोग बहुत पहले से विरोध कर रहे हैं. पर इसके बावजूद इसमें किसी प्रकार का न तो सुधार किया जा रहा है और न ही अलग से भोजन बनाने की सामग्री ही उपलब्ध कराई जा रही है.

इसके उलट शिकायत करने के कुछ समय बाद से ही उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा. जिसके बाद आज सुबह से ही कैदियों ने सामूहिक रूप से अनशन आरंभ कर दिया है. कैदियों ने सुबह का न तो नाश्ता और न ही दोपहर का भोजन लिया है. वहीँ अनशन पर बैठे कैदियों ने सुधार नहीं होने तक अनशन जारी रखने की घोषणा की है. बंदियों के अनुसार जेल प्रशासन द्वारा समस्या को दूर करने तक का आश्वासन नहीं दिया जा रहा है.

वहीँ इसके जेल अधीक्षक,रामाधार सिहं ने कहा है कि रात को वार्ड का औचक निरीक्षण किया गया था और वह निरीक्षण बंदियों को रास नहीं आया, जिसके बाद यह अनशन की बात सामने आ रही है.  सभी कैदियों ने सुबह का नाश्ता और दोपहर का भोजन लिया है. अनशन की बातें जेल को बदनाम करने की साजिश के अलावा और कुछ नहीं है.

Suggested News