बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंडन कराकर गश्त पर निकले 75 पुलिसकर्मी, जानिए क्या है कारण....

मुंडन कराकर गश्त पर निकले 75 पुलिसकर्मी, जानिए क्या है कारण....

News4nation desk : 75 पुलिसकर्मी सामूहिक मुंडन कराकर लॉक डाउन के दौरान डयूटी पर निकले। एकसाथ इतने पुलिसकर्मियों को मुंडन कराया देखकर लोग हैरान रह गए। लोग अपने-अपने घरों के दरवाजों और खिड़कियों से इन पुलिसकर्मियों को देखक हैरान थे। उनकी समझ में नही आ रहा था कि आखिर मामला क्या है। 

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए निकाला रास्ता

दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए यूपी के आगराजिले के थाना फतेहपुर सीकरी पुलिस ने अनोखी तरकीब निकाली। रविवार को इस थाने के इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मियों ने सामूहिक मुंडन करा लिया और इसके बाद जब कस्बे में ये पुलिस वाले गश्त पर निकले तो लॉकडाउन के बावजूद लोग घर के दरवाजों, खिड़कियों से इन्हें देखकर हैरान रह गए।
 
 इस बावत थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि हमने देखा कि कई लोग मुंह पर मास्क लगाने के साथ सिर को भी ढके हैं। डॉक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस सिर के बालों में भी चिपक सकता है। वहां से सांस के जरिए अंदर जा सकता है इसलिए हमने मुंडन कराने का फैसला लिया। पूरा थाना इसमें सहमत था इसलिए सभी 75 कर्मियों ने मुंडन कराया है। मुंडन के दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा गया।

'प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी नहीं'
 
उन्होंने बताया कि मुंडन कराने वालों में निरीक्षक क्राइम, नौ उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी शामिल हैं। मुंडन के बाद सभी पुलिसकर्मी कस्बे में गश्त पर निकले। लोग इतने सारे पुलिसवालों को ऐसी अवस्था में देखकर चौंक गए। 

इंस्पेक्टर का कहना है कि मुंडन पुलिस प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं है। लंबे बाल रखना अनुशासन के खिलाफ है, लेकिन छोटे कराना या मुंडन कराना नहीं।

 

 

Suggested News