इम्पैक्ट कॉलेज में हर्षोल्लास से मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस, स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया याद

इम्पैक्ट कॉलेज में हर्षोल्लास से मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस, स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया याद

पटना. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त इम्पैक्ट कॉलेज में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत धूमधाम से 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज के संस्थापक व चेयरमैन बीडी सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को बड़े ही आनबान और शान से फहराकर सलामी दी। उपस्थित शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थियों को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न आज़ादी का अमृत महोत्सव के बारे में विस्तार से बताते हुए चेयरमैन ने देश के अमर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी को नमन करते हुए बीडी सिंह ने बापू के द्वारा बताये गये मार्ग पर चलने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने सत्य और अहिंसा का पालन करते हुए अंग्रेजों से भारत माता को आजाद कराया और हम उनके बताये राह पर चलते हुए हर्षोल्लास से पूरे देश में आज आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार 76 वां स्वतंत्रता दिवस की बधाई सन्देश के माध्यम से बताया कि देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों और उपलब्धियों के बारे में आम लोगों को जागरूक करना ही आज़ादी का अमृत महोत्सव का उद्देश्य है। 

उन्होंने कहा कि आज़ादी का अमृत महोत्सव का अर्थ है- स्वतंत्रता के 75 वर्ष  पूरे करना। इस अवसर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ. श्रुति सिंह ने इम्पैक्ट परिवार के सभी सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी और कहा कि विद्यार्थी हमारे देश के भविष्य हैं, भारत की प्रगति और खुशहाली में छात्र-छात्राओं की भूमिका अहम होती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षित कर उन्हें जिम्मेवार नागरिक बनाना भी एक तरह से राष्ट्रभक्ति ही है।

वहीं विभिन्न संकायों बीसीए, बी. कॉम (प्रोफेशनल) और बीए (जेएमसी) यानी पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति से ओत-प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये, जिससे पूरे कॉलेज प्रांगण में उत्सव सा माहौल बना रहा।

कॉलेज के अतिथि जय शंकर प्रसाद, वरिष्ठ शिक्षक राजीव कुमार, राहुल कुमार तिवारी, देवी दयाल सिन्हा, प्रियंका हंसा, अनामिका कुमारी, शैम्पी, सुजीत कुमार सुमन, पुष्कर सोम, धीरज कुमार एवं कर्मचारीगण सुनीता कुमारी, रितिका कुमारी, प्रभात कुमार, सुशांत शेखर, प्रभंजन कुमार, विवेक कुमार, प्रवीन कुमार झा, अपर्णा झा, नीतिन आर्या, हिमांशु कुमार, शिखा कुमारी, स्मिता शर्मा, राहुल कुमार रॉय, दिवाकर कुमार, इम्तियाज़ हुसैन, पूजा मेहता, विनय कुमार, सौरभ कुमार और भूपेंद्र कुमार सहित भारी संख्या में छात्र एवं छात्राए उपस्थित रहें।


Find Us on Facebook

Trending News