एक सप्ताह में 8.56 लाख कांवरियों ने देवघर में किया जलार्पण, मंदिर को एक करोड़ की हुई आय

एक सप्ताह में 8.56 लाख कांवरियों ने देवघर में किया जलार्पण, मंदिर को एक करोड़ की हुई आय

DEVGHAR : बाबा धाम देवघर में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला चल रहा है. इसके मद्देनजर देवघर मंदिर में लाखों की संख्या में कांवरियों का आवागमन हो रहा है. इस सम्बन्ध में जलसार स्थित ट्रामा सेंटर में उपायुक्त राहुल सिन्हा ने एक प्रेस वार्ता कर पिछले एक सप्ताह के आय और कांवरियों के संख्या के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. 

इस मौके पर उपायुक्त ने बताया कि 24 तारीख तक एक सप्ताह में कुल 8 लाख 56 हजार कांवरियों ने जलार्पण किया है. इसमें बाहरी अर्घा और आंतरिक अर्घा और शीघ्र दर्शनम में माध्यम से लोगों ने जलार्पण किया. मंदिर के दान पेटी और दान के रूप में अभी तक मंदिर की आमदनी 99 लाख 13 हजार रुपये हुई है. 

वही मंदिर के दान काउंटर से 81 लाख 38 हजार रुपये की सोने और चांदी के सिक्के की बिक्री हुई है. वही परिवहन विभाग से लगभग 13 लाख रुपये की आमदनी हुई है. उपायुक्त ने कहा की राज्य कर उपायुक्त द्वारा अर्थ दंड के रूप में भी पैसा प्राप्त हुआ है.

 प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपायुक्त राहुल सिन्हा ने बताया कि सरकार द्वारा कांवरियों की सुविधा के लिए बनाए गए टेंट सिटी में अभी तक 70 हजार से ऊपर कांवरियों का ठहराव हुआ है. उन्होंने कहा की सरकार की ओर से दी गयी सुविधाओं से काँवरिये संतुष्ट नजर आ रहे हैं. नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. 

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News