निगरानी विभाग के 8 सदस्यीय टीम ने एमयू कुलपति कार्यालय पर की छापेमारी, खंगाले जा रहे हैं सभी दस्तावेज

निगरानी विभाग के 8 सदस्यीय टीम ने एमयू कुलपति कार्यालय पर की छापेमारी, खंगाले जा रहे हैं सभी दस्तावेज

GAYA : आज दिन मंगलवार को निगरानी विभाग की आठ सदस्यीय टीम मगध विश्व विद्यालय के प्रशासकीय भवन पहुच कुलपति कार्यालय में विश्व विद्यालय के सभी अधिकारियों को कुलपति कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की। यह छापामारी फरवरी 2021 में दर्ज केस के सिलसिले में की जा रही है।यह छापमारी विजिलेंस कोर्ट के आदेश पर की जा रही है।यह बोधगया में दो स्थानों पर चल रही है।इस छापेमारी में आर्थिक अपराध इकाई की कई टीमों को भी लगाया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार  पटना की स्पेशल विजिलेंट टीम ने एक मामला दर्ज किया था।इसमें बोधगया के मगध विवि के कुलपति राजेन्द्र प्रसाद,कुलपति के पीएम सह असिस्टेंट सुबोध कुमार, विश्वविद्यालय के तात्कालिक कुलसचिव जीतेन्द्र कुमार के खिलाफ धारा 120 बी,आईपीसी 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था।इसी केस में मगध विवि के कुलपति के खिलाफ निगरानी कोर्ट से सर्च का आदेश मिला था जिसके आधार पर यह कार्रवाई हो रही है।

वहीं निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से मगध विश्वविद्यालय के अधिकारियों एवं कर्मियों में हड़कंप मंच गया है। साथ ही विसी कुलसचिव,परीक्षा नियत्रक विभाग के साथ साथ अन्य विभागों में ताले लटके थे।जिसकारण बहुत सारे विद्यार्थी को परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि की अपने काम को लेकर सभी विद्यार्थी रजिस्टार परीक्षा नियंत्रक व अन्य कार्यालयों के पास जा कर जानकारी ले रहे है कि आखिर कार्यालय में ताला क्यों बंद है।

Find Us on Facebook

Trending News