बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में कोरोना का कौन है मेन सोर्स? 9 पॉजिटिव केस की ना तो ट्रेवल हिस्ट्री और ना ही किसी संक्रमित से कॉन्टेक्ट का सुराग, आखिर कहां हो रही चूक?

पटना में कोरोना का कौन है मेन सोर्स? 9 पॉजिटिव केस की ना तो ट्रेवल हिस्ट्री और ना ही किसी संक्रमित से कॉन्टेक्ट का सुराग, आखिर कहां हो रही चूक?

पटना : बिहार में कोरोना का  संक्रमण तेजी से फैल रहा है.सूबे में  आज 10 एक्टिव केस मिलने के बाद  संक्रमित मरीजों की संख्या अब 136 हो गई है.  पटना में आज 8 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

पटना में मिले सभी 8 फ्रेश एक्टिव केस!
पटना में आज कुल 8 कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि ये सभी न्यू मसलन फ्रेस एक्टिव केस की लिस्ट में हैं. पटना में आज मिले 8 कोरोना संक्रमित किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं या नहीं इसकी अभी जानकारी नहीं है . ना ही स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जिक्र किया है कि इनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री है.

पटना के इन इलाकों से मिले हैं एक्टिव केस
पटना में खाजपुर इलाके में आज फिर से आज तीन पुरुष को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों की उम्र 25,32 और 45 साल बताई है. जबकि कोरोना ने आज पटना के दो नए इलाके जगदेवपथ और सालिमपुर में भी दस्तक दे दी है. जगदेवपथ इलाके में जो आज कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है उसकी उम्र 42 साल है जबकि सालिमपुर वाले की उम्र 35 साल बताई जा रही है.स्वास्थ्य विभाग इन सभी 8 कोरोना संक्रमित मरीजों के कॉन्टेक्ट को ट्रेस कर रही है. इ

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग या विदआउट लिंक के हैं पटना में मिले 8 नए केस? 
पटना में जो 8 नए एक्टिव केस मिले हैं उसने पूरे पटना की मुसीबत बढ़ा दी है. पटना के खाजपुरा, जगदेवपथ और सालिमपुर इलाके में मिले केस के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी तो दी है. लेकिन यह क्लीयर नहीं किया है कि पटना में जो केस मिले है वो कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग हैं या विदआउट लिंक नए केस मिले हैं? हालांकि की स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार अपने ट्वीट में इस बात की जानकीर देते थे लेकिन आज जो कोरोना के नए मरीजों का डाटा ट्वीट किया गया है उसमें इस बात की जिक्र नहीं है कि पटना में जो 8 नए केस मिले हैं उनका ट्रेवल हिस्ट्री है या फिर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग या विदआउट लिंक के है.सवाल यह भी है कि खाजपुरा वाली महिला को कोरोना कैसे हुआ? वो किसके संपर्क में आई ? इस बात की जानकारी अबतक नहीं चल पाई है. ऐसा तो नहीं कि कहीं कोई चेन मिस कर रहा है जिससे पटना में कोरोना इतनी तेजी से फैल रहा है? आखिर चूक कहां हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार एक्टिव है और यह दावा भी कर रही है कि पटना में कोरोना के मेन सोर्स का जल्द से जल्द पता लगा लिया जाएगा

Suggested News