बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सरकारी हॉस्पीटल के डॉक्टर की लापरवाही ने 8 साल की बच्ची की ले ली जान!अब स्वास्थ्य विभाग ने पूछा शो-कॉज

बिहार के सरकारी हॉस्पीटल के डॉक्टर की लापरवाही ने 8 साल की बच्ची की ले ली जान!अब स्वास्थ्य विभाग ने पूछा शो-कॉज

PATNA: बिहार में सरकारी अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से 8 साल की बच्ची की मौत हुई है।मामला सामने आने के बाद सरकार ने आरोपी संविदा डॉक्टर पर कार्रवाई से पहले शो-कॉज जारी किया है।स्वास्थ्य विभाग ने पूछा है कि क्यों ने आपकी इस लापरवाही पर नियुक्ति रद्द कर दिया जाए और आपके निबंधन को रद्द करने के लिए अनुशंसा कर दी जाए।

स्वास्थ विभाग ने बजाता प्रेस नोट जारी कर बताया है कि 11 मई को 8 साल की बच्ची चांदनी कुमारी गंभीर स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुन्नीसैदपुर लाई गई। लेकिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने बिना उचित इलाज किए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। डॉक्टर ने हॉस्पिटल में सभी दवाएं एवं उपकरण रहने के बावजूद उन्होंने प्रोटोकॉल के अनुसार रोगी की चिकित्सा नहीं की। एसकेएमसीएच में जाने के बाद उस बच्ची की इलाज की गई, बावजूद रोगी की स्थिति में सुधार नहीं हुआ और 13 मई को बच्ची की मौत हो गई।

 इस के बाद स्वास्थ विभाग ने चांदनी कुमारी की समुचित चिकित्सा न कर एसकेएमसीएच रेफर करने के मामले में डॉक्टर अनिल कुमार सिंह की लापरवाही,कर्तव्य हीनता तथा मरीजों के उपचार के प्रति उदासीन पाया। इसके बाद उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है।

अब सरकार ने उनकी संविदा गत नियुक्ति रद्द करने से पहले स्पष्टीकरण की मांग किया है. साथ ही यह भी पूछा गया है कि उनके इस अनप्रोफेशनल व्यवहार के लिए क्यों न बिहार मेडिकल रजिस्ट्रेशन काउंसिल से उनके निबंधन को रद्द करने की अनुशंसा कर दी जाए।

Suggested News