CRPF की 80वीं वर्षगांठ आज : शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

CRPF की 80वीं वर्षगांठ आज : शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

GAYA : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का 81 वां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को जेल परिसर मुख्यालय में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर सीआरपीएफ के तरफ से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सबसे पहले मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के डीआईजी के. सज्जानउद्दीन ने क्वार्टर गार्ड पर सलामी ली और सीआरपीएफ के अमर शहीदों की शहादत को नमन करते हुए शहीद स्मारक जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस अवसर पर उन्होंने वहाँ उपस्थित अधिकारियों और जवानों को इस पावन अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि वीर शहीदों की शहादत हमारे लिये प्रेरणास्त्रोत हैं, जो हमें हौसला और हिम्मत देती है. उन्होंने कहा कि हमारा बल विश्व का सबसे बड़ा अर्द्धसैनिक बल है. यह महान बल न केवल देश की आंतरिक सुरक्षा के प्रति सजग और सचेत है. बल्कि सामाजिक सरोकार और मानवता के प्रति भी उतना ही प्रतिबद्ध है.

उन्होंने बताया बताया कि गया मुख्यालय सीआरपीएफ की ओर से राज्य में नक्सलियों के विरूद्व निरंतर अभियान चलाया जा रहा है. 

उन्होंने कहा की राज्य के विभिन्न भागों में फैले नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करके कानून और व्यवस्था बनाए रखने में सीआरपीएफ ने बड़ी अहम भूमिका निभाई है. यह भविष्य में भी अपने वीरतापूर्वक कार्यो से देश और राज्य की एकता एवं अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए प्रयत्नशील रहेगी. 

इस मौके पर सीआरपीएफ कमांडेंट डॉक्टर निशित कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी अवधेश कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी सोहन सिंह, डिप्टी कमांडेंट मोती लाल , डिप्टी कमांडेट प्रदीप कुमार, डिप्टी कमांडेंट ओम प्रकाश यादव, सहित सभी अधिकारियों और जवानों के परिवार के लोगों ने कार्यक्रम में शामिल हुए।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News