बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पेट्रोल पर 82 और डीजल पर 70 पैसे की हुई बढ़ोतरी, सात दिन में छठी बार तेल कंपनियों ने आम लोगों को लूटा

पेट्रोल पर 82 और डीजल पर 70 पैसे की हुई बढ़ोतरी, सात दिन में छठी बार तेल कंपनियों ने आम लोगों को लूटा

PATNA : (Petrol and Diesel Price) : जैसा कि पांच राज्यों में चुनाव के दौरान इस बात की उम्मीद जताई गई थी। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी कर तेल कंपनियां देश के लोगों को बड़े झटके दे रही है। यह झटका मंगलवार को भी जारी रहा है। एक सप्‍ताह में छठी बार इनकी कीमतों में वृद्धि की गई है। देल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत 82 पैसे, और डीजल की कीमत 70 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी है।  पेट्रोल की कीमत 82 पैसे बढ़कर 110.85 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह से डीजल की कीमत भी 70 पैसे बढ़कर 95.88 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

 इस तरह से देखें तो 23 मार्च से अब तक पेट्रोल की कीमत में 4 रुपये 49 पैसे और डीजल के दाम में 03 रुपये 97 पैसे  का इजाफा हो चुका है।  सोमवार को तेल की कीमतों में 30-35 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। इस तरह से औसतन 75 पैसे की वृद्धि छह बार हो चुकी है। नतीजा है कि एक हफ्ता पूरा भी नहीं हुआ कि पेट्रोल की कीमत 110 के पार चली गई।

दिल्ली और बिहार में 13 रुपए का है अंतर

बिहार के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग हैं। बात अगर तेल की कीमतों में अंतर की बात करें तो दिल्ली की तुलना में बिहार मे तेल की कीमतें 13 रुपए अधिक हैं। किशनगंज के बाद वैशाली, सीतामढ़ी, सिवान और मुंगेर समेत कटिहार में भी दाम काफी अधिक बढ़ा हुआ है।  पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का असर बाजार पर भी पड़ रहा है। परिवहन लागत बढ़ जाने के नाम पर सामान के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। इससे आम आदमी परेशान है।  



Suggested News