बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर की 8 वीं की छात्रा ने जिले का नाम किया रौशन, इंस्पायर्ड अवार्ड के लिए के लिए हुआ चयन

भागलपुर की 8 वीं की छात्रा ने जिले का नाम किया रौशन, इंस्पायर्ड अवार्ड के लिए के लिए हुआ चयन

BHAGALPUR : जिले के रंगरा प्रखंड के मध्य विद्यालय चापर दियारा की कक्षा 8 की छात्रा करीना कुमारी इंस्पायर्ड अवार्ड के लिए चयनित हुई है। जिसके नोडल शिक्षक राकेश रोशन हैं। पूरे विद्यालय परिवार इस उपलब्धि के लिए करीना को बधाई दी है। विद्यालय परिवार ने करीना के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। 

बता दें की मध्य विद्यालय चापर दियारा लंबे समय से विज्ञान के क्षेत्र में नए शिखर को छूते हुए अपने छात्र छात्राओं को इसकी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है। साथ ही सभी विद्यार्थियों को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने में भी मदद कर रहा है। पिछले बार भी इसी विद्यालय की मनीषा कुमारी नाम की छात्रा ने अपने पिता की समस्या से प्रेरित हो कर वेजिटेबल पीकर मशीन का अविष्कार किया था। जो कंटीले सब्जियों को बिना किसी नुकसान के और बिना हाथ लगाए तोड़ने के काम आता है। मनीषा को अभाविप विस्तार केंद्र रंगरा के प्रखंड संयोजक अनुराग कुमार आर्य और उनके सभी साथियों के द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। साथ ही उसे और भी अन्य पुरस्कार दिए जा चुके हैं। मनीषा अभी भी और अविष्कार करने में लगातार लगी हुई है और उसका दूसरे चरण में चयन हो चुका है। जहां उसे अपनी प्रदर्शन दिखाने का अवसर मिल चुका है।

ऐसे विद्यालयों, शिक्षकों और विद्यार्थियों को सरकार की सहायता की जरूरत है। जिससे यहां के बच्चे कुछ नया कर अपने जिले, अपने समाज और अपने विद्यालय का पूरी दुनिया में नाम रौशन कर सके। इन्हें आर्थिक सहायता और सही मार्गदर्शन की भी आवश्यकता है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News