बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वृद्ध का धोखे से चेक पर हस्ताक्षर कराकर निकाल लिए 9.32 लाख, शाखा प्रबंधक सहित तीन अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

वृद्ध का धोखे से चेक पर हस्ताक्षर कराकर निकाल लिए 9.32 लाख, शाखा प्रबंधक सहित तीन अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

KAIMUR :  जिले के एक वृद्ध व्यक्ति का सहारा लोक शिकायत निवारण अधिनियम बना है। जहां एक वृद्ध का जमीन खरीदने वाले  ने ही धोखे से चेक पर हस्ताक्षर कराकर बैंक से 9 लाख 32 हजार रुपये का निकासी कर लिया। जब वृद्ध को इस मामले की जानकारी मिली तो वह बैंक पहुंचा, तो बैंक की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली। यहां तक कि थाना में भी वृद्ध की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। आखिरकार पीड़ित के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया जहां लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तथा एसपी के तत्परता से आखिरकार थाना में प्राथमिकी दर्ज करनी पडा 

बेटी की शादी के लिए बेची थी 4 डिसमिल जमीन

 मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र के बिलासपुर के भटौली गांव निवासी भुलन राम अपनी बेटी की शादी के लिए 4 डिसमिल जमीन ढाई लाख में अफजल अंसारी और पिता अजीम उल्लाह अंसारी शमशाद अंसारी और पिता कर्म उल्लाह अंसारी को लिखा था। वृद्ध के अनुसार भूमि लिखने के पश्चात 21,9,2021 को उनके बैंक में 8 लाख 5 हजार डालने के नाम पर बैंक जाकर कई जगह हस्ताक्षर करवाया गया। इसी दौरान उनसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 3 चेक बुक पर धोखे से हस्ताक्षर करा लिया गया और दूसरे दिन बैंक से उनके खाते से 9 लाख 32 हजार रुपये का निकासी कर लिया गया।

 जब दूसरे दिन वह बैंक पहुंचे तो इसकी जानकारी हुई लेकिन बैंक शाखा प्रबंधक के द्वारा उन्हें थाने भेज दिया गया जब वह थाने गए तो प्राथमिकी दर्ज नहीं किया गया इसके बाद यह लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत अपना मामला दर्ज कराया जहां सुनवाई के बाद बैंक प्रबंधक समेत अन्य आरोपी के खिलाफ दुर्गावती थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि बैंक शाखा प्रबंधक उसी दौरान रोक लगाते तो उनका पैसे की निकासी नहीं होती।

 इस संबंध में लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी संजीत कुमार के द्वारा बताया गया कि एक व्यक्ति के द्वारा लोक शिकायत निवारण में केस दर्ज कराया गया है जिसमें जमीन बेचने वाले का ही धोखे से चेक पर हस्ताक्षर करा कर 9 लाख 32 हजार रुपये की निकासी की गई थी इस मामले में सुनवाई के बाद थाने के द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें संबंधित शाखा प्रबंधक समेत अन्य आरोपी शामिल है जिसके बाद 14 मई को वाद का निष्पादन किया गया है,वहीं इस मामले पर दुर्गावती थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है, मामले की जाँच कर कार्रवाई की जाएगी। 

Suggested News