बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधान परिषद के 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित, सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय ने सौंपा सर्टिफिकेट

बिहार विधान परिषद के 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित, सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय ने सौंपा सर्टिफिकेट

DESK: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन करने वाले सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं.निर्वाची पदाधिकारी और बिहार विधानसभा के सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय ने सभी उम्मीदवारों को जीत का सर्टिफिकेट दिया. आपको बता दें कि इन सीटों के लिए 6 जुलाई को वोटिंग होने वाली थी लेकिन 9 से ज्यादा प्रत्यासी के नहीं होने से रास्ता साफ हो गया था. दरअसल खाली हुई 9 सीटों के लिए  9 उम्मीदवारों ने ही नामांकन किया था. 

गौरतलब है कि 9 सीटों के चुनाव के लिए जदयू के तरफ से तीन उम्मीदवार थे, राजद के खाते में भी 3 सीटें गई थी. बीजेपी ने अपनी 2 सीटों पर 2 उम्मीदवार उतारे थे. वहीं कांग्रेस के खाते में एक सीट गई थी जिसके लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे थे

विधान परिषद की 9 सीटों के लिए चुनाव

बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए चुनाव हुआ. सत्ताधारी जदयू अपने खाते की 3 सीटों पर प्रोफेसर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को अपना उम्मीदवार बनाया वहीं बीजेपी ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया. राजद की तरफ से मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और प्रोफेसर रामबली सिंह विधान परिषद प्रत्याशी बने तो एक सीट पर कांग्रेस के इकलौते प्रत्याशी समीर कुमार सिंह विजेता बने.

इन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

बिहार विधान परिषद के लिए बीते गुरुवार को एनडीए के पांचों प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये थे. बिहार विधानसभा के सचिव तथा इस चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी बखेश्वरनाथ पांडेय के समक्ष भाजपा प्रत्याशी संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख, सम्राट चौधरी और जयदू की ओर से प्रो. गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी ने अपना-अपना पर्चा दाखिल किया. वहीं कांग्रेस को अंतिम समय पर अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा था. कांग्रेस ने एमएलसी के लिए अपने घोषित उम्मीदवार तारिक अनवर की जगह समीर सिंह को अंतिम समय पर कांग्रेस उम्मीदवार बनाकर मैदान पर उतारना पड़ा.


Suggested News