बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, जिले में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 11,प्रशासन अलर्ट

पूर्णिया में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, जिले में पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 11,प्रशासन अलर्ट

PURNEA : विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों और विद्यार्थियों का राज्य में वापस आने का सिलसिला शुरू हो चूका हैं. वही अब कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के मामले भी बढ़ने लगे हैं. पूर्णिया जिलाधिकारी राहुल कुमार ने ट्वीट कर 9 और कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है. वहीँ एक साथ 8 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रुपौली में दहशत का माहौल है. 

बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित दिल्ली के आजादपुर से 3 मई को रुपौली आये थे. दिल्ली से चले मजदूरों का ट्रक भागलपुर के रास्ते रुपौली आया था. लेकिन प्रशासन ने मोहनपुर के समीप ही ट्रक को पकड़कर सभी मजदूरों का स्वास्थ्य जाँच कराते हुए रुपौली प्रखंड स्थित प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया था. 

वहाँ 60 वर्षीय वृद्ध का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने बिना देर किये ट्रक से आये सभी 55 लोगो का जाँच करवाया. जिसमें 9 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया. जिला प्रशासन ने ट्रक में आये सभी 55 मजदूरों को भी अलग कर क्वारंटाइन में रखा है. अब 9 कोरोना पॉजेटिव रिपोर्ट आया तो सभी को जिला मुख्यालय में क्वारनटाइन किया जाएगा.

जिला प्रशासन ने पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ही यहाँ के 3 किलोमीटर तक की एरिया को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन बना दिया है. एक साथ 9 पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रुपौली में मानो सन्नाटा का माहौल हो गया है. इसके बावजूद गांव में लोग कोरोना को लेकर इतने जागरूक है कि समाज में आस पास के लोगो के ऊपर खुद ही पैनी नजर रखे हैं.

बिहार पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News