बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तबलीगी जमात में शामिल हुए थे गया के 9 लोग, सभी को चिन्हित कर किया गया होम क्वारंटाइन

तबलीगी जमात में शामिल हुए थे गया के 9 लोग, सभी को चिन्हित कर किया गया होम क्वारंटाइन

Gaya : दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की पूरे देश में तलाश की जा रही है। केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा है कि इनकी तलाश करे। 

इसी कड़ी में गया में 9 लोग चिन्हित किये गये है। जो तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए है। 

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने आज इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात में गया जिले के कुल 9 लोग शामिल हुए थे। जिन्हें चिन्हित करते हुए 3 लोगों को होम क्वारंटाइनकिया गया है। साथ ही उनकी पूरी जांच कराई गई है। 

जांच में इनमें लोगों में कोरोना के कोई भी संदिग्ध लक्षण देखने को नहीं मिले हैं। जिसके बाद इन्हें होम क्वरेंटाइन किया गया है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि वहीं जिले के अन्य 6 लोगों को दिल्ली में क्वारंटाइन किया गया है। उनकी भी जांच की गई है।

अभिषेक सिंह ने बताया कि जिले के इन 9 मूल निवासियों के अलावे गया से कार्यक्रम में 10 विदेशी भी शामिल हुए थे। जो कार्यक्रम खत्म होने के बाद गया आए थे, लेकिन सभी विदेशी 9 मार्च को ही अपने देश वापस जा चुके हैं। इस तरह से गया में अब ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो तब्लीगी कार्यक्रम में शामिल हुआ हो और वह कहीं छुप कर रह रहा हो। 

जिलाधिकारी ने कहा कि मेरी आमलोगों से अपील है कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें। अगर किसी तरह की जानकारी लोगों तक आती है। तो इसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को दे।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News