बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपौल में मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन 9 विद्यार्थी निष्कासित, कदाचार के मामले में चार अभिभावक को किया गया गिरफ्तार

सुपौल में मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन 9 विद्यार्थी निष्कासित, कदाचार के मामले में चार अभिभावक को किया गया गिरफ्तार

सुपौल. मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन बड़ी सख्ती से त्रिवेणीगंज में पांच केंद्रों पर पहली पाली और दुसरी पाली में परीक्षा ली गई। परीक्षा के दौरान कदाचार के आरोप अलग-अलग केंद्रों से नौ परीक्षार्थी निष्कासित किए गए और कदाचार कराने के आरोप में चार अभिभावक को गिरफ्तार किया। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने केंद्र पर तैनात वीक्षक को कड़ी फटकार लगाई।

इस दौरान एसडीओ ने परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त वीक्षक और दंडाधिकारी एवं पुलिस बल पदाधिकारी को अपने दायित्वों का शत-प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया। परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश करने से पूर्व केंद्र के मुख्य द्वार पर तैनात अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों द्वारा अभ्यर्थियों के चेहरे से उनके एडमिट कार्ड के फोटो का मिलान करते दिखे। परीक्षा को लेकर काफी चाक-चौबंद व्यवस्था दिखी।

पुलिस पदाधिकारी परीक्षा केंद्र और उसके आसपास के समीप खड़े अभिभावकों को परीक्षा केंद्र से दूर रहने का निर्देश दे रहे थे। परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने लगातार सभी केंद्रों पर भ्रमण करते नजर आए।

इसको लेकर एसडीओ हसन ने बताया कि अनुमंडल के पांच केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन दृढ़ संकल्पित है। निरीक्षण के दौरान कदाचार के आरोप में नौ परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है और कदाचार कराने के आरोप में चार अभिभावक को गिरफ्तार किया गया है। परीक्षा के दूसरे दिन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुए है।

Suggested News