बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, दानापुर जेल में कोरोना विस्फोट, 11 कर्मी मिले पॉजिटिव

पटना में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, दानापुर जेल में कोरोना विस्फोट, 11 कर्मी मिले पॉजिटिव

PATNA : बिहार में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है. लेकिन इस बीच पटना कोरोना का गढ़ बन गया है. राजधानी पटना में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.
 पटना जिले में सोमवार को 338 काेराेना मरीज मिले हैं. जिले में संक्रमिताें की संख्या अब 9965 हो गई है। इनमें से 6053 मरीज ठीक हो चुके हैं. अभी 3861 एक्टिव केस हैं. पीएमसीएच में सोमवार को 323 सैंपल की जांच में 66 पॉजिटिव मिले। संक्रमिताें में पीएमसीएच के चार डॉक्टर समेत 11 स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. 

आलमगंज में एक, बाढ़ में एक, राजेंद्रनगर में एक, चिरैयाटांड़ में एक, कदमकुआं में तीन, कुम्हरार में दो, फुलवारीशरीफ में एक, मुसल्हपुरहाट में एक मरीज मिला है. आईजीआईएमएस में 382 सैंपल की जांच में 49 पॉजिटिव मिले. इनमें संस्थान के दो डॉक्टर और दो भर्ती मरीज मिले हैं. एम्स में पिछले 24 घंटे में 20 नए काेराेना संक्रमिताें काे भर्ती किया गया. इनमें पीएमसीएच के नेत्र विभाग के एक डाॅक्टर और मुजफ्फरपुर के एक चिकित्सक शामिल हैं. इनमें पटना के अनीसाबाद के 2, रूपसपुर, एसकेपुरी, फुलवारी, भूतनाथ राेड, राजेंद्रनगर, आशियाना राेड, राजाबाजर, शेखपुरा के एक-एक मरीज हैं.

दानापुर उपकारा में कोरोना विस्फोट
 उधर, दानापुर उपकारा में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां एक साथ उपकारा के 11 कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित होने वालों में उपकारा के सिपाही से लेकर अन्य कर्मी शामिल हैं. सभी को होमकोरेनटाइन कर दिया गया है. कुछ कर्मियों में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जांच कराई गई थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद यह सभी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मामले में राहत की बात यह है कि उपकारा में बंद किसी कैदी में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

Suggested News