परिजनों की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, पिकअप से गिरकर बच्चे की हुई मौत

परिजनों की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, पिकअप से गिरकर बच्चे की हुई मौत

NALANDA : शुक्रवार को नालंदा में लापरवाही की वजह से 6 वर्षीय एक मासूम की जान चली गयी. अपने परिवार के साथ देवघर से मुंडन कराकर पिकअप वैन से घर लौट रहा बच्चा नींद में हाईवे पर गिर पड़ा और परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लगी. जब परिवार के लोग घर पहुंचे तो उनके होश उड गए. 

दिल दहला देने वाली यह घटना नालंदा जिले के गिरियक थाना इलाके के हाइवे की घटी है. दरअसल जहानाबाद जिले के हुलासगंज थाना क्षेत्र के छत्रु बिगहा गांव निवासी सोहित कुमार अपने परिवार के साथ अपने 6 वर्षीय पुत्र हरे राम कुमार का मुंडन संस्कार करने एक पिकअप वैन से देवघर गये थे. जिस पिकअप वैन पर पूरा परिवार था, उस के ऊपर सोने के लिए चौकी लगाया गया था. इसके साथ ही तिरपाल से गाड़ी को बांध दिया गया था.

 गुरुवार की देर शाम सभी लोग बच्चे का मुंडन संस्कार करा कर पिकअप पर सवार होकर घर के लिए निकले . रास्ते में सभी लोग गाड़ी पर बेखबर सो गये. इसी बीच मासूम भी गहरी नींद में सो गया. जैस ही गाड़ी गिरियक थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के समीप पहुंची.  उसी समय लड़का हाईवे पर गिर गया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. 

मासूम के गिरने की भनक मां सहित परिवार के किसी सदस्य को नहीं लगी. पिकअप हुलासगंज शत्रु बीघा गांव पहुंचा तो वहां परिजनों ने हरे राम को नहीं देखा. उसे नहीं देखकर लोगों के होश उड़ गए. आनन-फानन में वे गाड़ी को फिर गिरियक थाना इलाके में ले गए. जब स्थानीय लोगों से बच्चे के संबंध में पूछताछ की गई तो एक व्यक्ति ने बताया कि बच्चा पुलिस को हाईवे पर गिरा हुआ मिला है. जानकारी के बाद बच्चे के परिजन गिरियक थाना पहुंचें. यहाँ उन्हें जानकारी मिली कि बच्चे की मौत हो गई है और उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया है. जानकारी के बाद परिजन छाती पीटते रह गए. पुलिस ने बताया कि यह एक घोर लापरवाही का मामला है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News