बिहार बीजेपी में होने जा रहा बड़ा बदलाव..इन नेताओं का जाना करीब करीब तय..निर्णय पर मुहर...

बिहार बीजेपी में होने जा रहा बड़ा बदलाव..इन नेताओं का  जाना करीब करीब तय..निर्णय पर मुहर...

PATNA : बिहार के साथ केंद्र में फिर से अपनी सरकार बनाने को लेकर भाजपा लगातार कोशिशें कर रही है। जहां कुछ दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी, जहां पिछली बार भाजपा चुनाव नहीं लड़ सकी थी। वहीं अब पार्टी को और मजबूती प्रदान करने के लिए सभी जिलों में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

दो टर्म पूरा कर चुके जिलाध्यक्षों की छुट्टी

बिहार भाजपा ने उन जिलाध्यक्षों की छुट्टी कर दी है जिनका दो टर्म पूरा हो चुका था। ऐसे जिलों में नए जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं। वहीं समीकरण के आधार पर पार्टी ने वैसे जिलाध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ा दिया है, जिनका एक टर्म ही हुआ है। रविवार को दिल्ली में बिहार भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में सभी 45 सांगठनिक जिलाध्यक्षों के नामों पर मुहर लग गई। 14 जनवरी के बाद इनका नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया मौजूद रहे। पार्टी सूत्रों के अनुसार जिलाध्यक्षों के चयन में सभी मानकों का ख्याल रखा गया है।

आनेवाले चुनावों को लेकर बनाई गई नई टीम

 चूंकि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और उसके बाद 2025 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए जो जिलाध्यक्ष बनेंगे, उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी चुनावी मैदान में जाएगी। इसलिए जिलाध्यक्षों का नाम क्षेत्रीय प्रभारी की अनुशंसा के बाद ही स्वीकार की गई है। एक-एक जिले से दो से अधिक जिलाध्यक्षों के नाम सामने आए थे। वैसे जिले जहां के अध्यक्षों का दो टर्म पूरा हो चुका है, वहां से आधा दर्जन से अधिक नाम मिले थे। कोर कमेटी ने इनमें से बेहतर संगठनकर्ता को जिलों की कमान सौंपी है।

Find Us on Facebook

Trending News