बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चेन्नई में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 1 की मौत, 23 गंभीर रुप से घायल

चेन्नई में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 1 की मौत, 23 गंभीर रुप से घायल

NEWS4NATION DESK : देश के अलग-अलग राज्यों से एक के बाद एक जगहों पर निर्माणाधीन इमारतें गिरने की खबरें लगातार आ रही हैं। नोएडा के शाहबेरी हादसे के बाद अब चेन्नई के कंदनचावड़ी में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने की घटना सामने आई है। इस इमारत के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए व्यापक स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। इसमें एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस के साथ ही स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। 

A-BUILDING-UNDER-CONSTRUCTION-IN-CHENNAI-1-KILLED-23-SERIOUSLY-INJURED2.png

बताया जा रहा है कि इस चार मंजिला इमारत के ढहने से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। इसकी चपेट में आए 23 लोग घायल हो गए हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। इनको मलबे से बाहर निकाला गया है। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है।  इसके लिए एसडीआरएफ के 30 जवान, एनडीआरएफ की दो यूनिट और आठ एंबुलेंस को तैनात किया गया है।

A-BUILDING-UNDER-CONSTRUCTION-IN-CHENNAI-1-KILLED-23-SERIOUSLY-INJURED4.png

चेन्नई जिला कलेक्टर समेत 10 अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से राज्य आपदा प्रबंधन टीम को हालत की निगरानी करने को कहा गया है। अभी मलबे को हटाने और लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। मलबे से निकालकर कई लोगों को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। अभी तक इमारत के ढहने का कारण पता नहीं चल सका, जिसका पता लगाने के लिए जांच की जाएगी।

A-BUILDING-UNDER-CONSTRUCTION-IN-CHENNAI-1-KILLED-23-SERIOUSLY-INJURED3.png

बताते चले कि इससे पहले 17 जुलाई की रात ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। 

Suggested News