15 रुपए का एक भुट्टा! कीमत सुनकर पीएम मोदी के मंत्री हुए हैरान तो लोगों ने कहा- समझ में आया महंगाई से जनता किस कदर है परेशान

15 रुपए का एक भुट्टा! कीमत सुनकर पीएम मोदी के मंत्री हुए हैरान तो लोगों ने कहा- समझ में आया महंगाई से जनता किस कदर है परेशान

DESK. देश के लोग महंगाई की मार से परेशान हैं. बावजूद इसके केंद्र सरकार की ओर से किसी प्रकार की रियायत नहीं मिल पा रही है. कभी डीजल-पेट्रोल तो कभी जीएसटी बढ़ने से आम लोगों का बजट हर दिन बिगड़ रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक मंत्री भी उस समय भौच्चक रह गए जब वे सड़क किनारे भुट्टा खरीदने पहुंचे तो कीमत 15 रुपए प्रति भुट्टा बताया गया. 

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार में ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वे अपने सुरक्षा दस्ते के साथ गुजरते हुए सड़क किनारे बिक रहे भुट्टे की एक दुकान पर रुकते हैं. वहां भुट्टा बेच रहे लड़के से फग्गन सिंह पूछते हैं - कित्ता हो गया 3 भुट्टों का ? भुट्टेवाला कहता है  45 रुपया. इतना सुनते ही मंत्री कहते हैं- एं, 45 रुपया! इत्ता महंगा दिया? भुट्टेवाला भी तपाक से उत्तर देता है- तुम सोच रहे गाड़ी देखकर यह कीमत बता रहे लेकिन ऐसा नहीं है? इस पर मंत्री कहते हैं- भुट्टा तो यहां फ्री मिलता है. यह सुनकर युवक हंसने लगा और बोला फ्री में.. 5 रुपए में खरीदकर लाते हैं. इस दौरान मंत्री ने युवक का नाम पुछा तो उसने अपना नाम धर्मेंद्र बताया. मंत्री बोले बेटा राम 15 रुपए में बेचते हो.

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद अब सोशल मीडिया यूजर्स इस पर मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और मोदी सरकार को ट्रोल कर रहे हैं. कई यूजर्स से महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी जी के मंत्री को अब पता चला है कि देश में कितनी महंगाई है. एक ने कहा- महंगाई से जनता किस कदर है परेशान यह मोदी के मंत्री को भुट्टा की कीमत से पता चला.  


कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भी मंत्री के वीडियो पर ट्रोल करते हुए कहा कि देश की जनता पर महंगाई का बोझ डालने वाली मोदी सरकार के मंत्री 15 रुपए भुट्टा खरीदने पर भौच्चक हैं. यहां देश के लोग हर दिन महंगाई से त्रस्त हैं. हालांकि मंत्री ने जो अपना वीडियो ट्विट किया है उसमें लिखा है - आज सिवनी से मंडला जाते हुए. स्थानीय भुट्टे का स्वाद लिया. हम सभी को अपने स्थानीय किसानों और छोटे दुकानदारों से खाद्य वस्तुओं को ख़रीदना चाहिए. जिससे उनको रोज़गार और हमको मिलावट रहित वस्तुएँ मिलेंगी.


Find Us on Facebook

Trending News