पूर्णिया में सुरक्षाकर्मी से मारपीट कर बाल सुधार गृह से भागे एक दर्जन बच्चे, कटिहार में पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्णिया में सुरक्षाकर्मी से मारपीट कर बाल सुधार गृह से भागे एक दर्जन बच्चे, कटिहार में पुलिस ने किया गिरफ्तार

PURNEA : बाल सुधार गृह से 12 बच्चों के फरार होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की सभी बच्चों ने सुरक्षाकर्मी को बंधक बनाकर गेट की चाबी लिया और 11 बच्चे चाहरदीवारी फांद कर फरार हो गए। लेकिन एक बच्चा दीवार ऊंची के कारण कूद नहीं पाया। तब तक गार्ड की आवाज पर अन्य सुरक्षाकर्मी आये और एक बच्चे को भागने से पहले ही पकड़ लिया। 

सुरक्षा गार्ड ने कहा कि बच्चों ने उनके चेहरे पर चादर लपेट दिया। इसके बाद मारकर दांत भी तोड़ दिया। जख्मी करने के बाद बच्चे चाभी लेकर फरार हो गए है। बाद में फरार बच्चे में एक की मां बेचैन होकर अपने बच्चे को तलाशते हुए बाल सुधार गृह पहुंची। 

वह कहती है की 10 दिनों में उसका बच्चा छूट हीं जाता। फिर वह क्यूं भागेगा। वहीँ चाइल्ड प्रोटेक्टर अधिकारी कह रहे हैं कि यहां अधिकारी और सुरक्षा कर्मी की कमी है, जिसे और अधिक बढाने की आवश्यकता है। कर्मियों की वजह से ऐसी घटनाएं सामने आ रही है।

वहीँ आज सुबह पूर्णिया पर्यवेक्षण गृह से फरार हुए सभी बाल कैदी को कटिहार नगर थाना पुलिस ने सिविल ड्रेस में कई जगह पर छापेमारी कर हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है की इन बाल कैदियों पर हत्या और लूट जैसे संगीन मामलों में शामिल होने का आरोप है। वहीँ इनमें से कई विधि विवादित बाल कैदी बताये जा रहे हैं।

पूर्णिया से तहजीब और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News