बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गन्ने की खेत में छुपे थे दर्जनभर जमाती, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

गन्ने की खेत में छुपे थे दर्जनभर जमाती, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने दबोचा

NEWS4NATION DESK : देश में कोरोना वायरस बढ़ते मामले के तार तबलीगी जमात से जुड़ गया है। जमात में शामिल कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है। इसी बीच सरकार द्वारा जमात में शामिल हुए लोगों की खोज जारी है। 

इसी बीच एक बड़ी खबर यूपी से सामने आई है। जहां कुशीनगर जिले के एक गांव में गन्ने के खेत में छुपे 12 जमातियों को पकड़ा गया है। 

बताया जा रहा है कि ये सभी जमाती गन्ने की खेत में छुपे हुए थे। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने खेतों में छिपे 12 जमातियों को धर दबोचा है। 

बताया जा रहा है कि यह जमाती कुशीनगर से चोरी-छिपे नेपाल जाने की फिराक में थे। पकड़े गए सभी 12 जमातियों को रामकोला और कप्तनागंज थाना क्षेत्र से हिरासत में लिया गया है। जिसके तुरंत बाद इन जमातियों को रामकोला के पास बने क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया।
 नेपाल के रहने वाले है सभी जमाती

मिली जानकारी के मुताबिक सेन्टर में पहुंचने के साथ ही जमातियों की स्क्रीनिंग की गई। हालांकि स्क्रीनिंग में कोई गंभीर बात सामने नहीं आई है, लेकिन प्रशासन ने उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश जारी किया है। 

वहीं में सभी जमाती ने बताया है कि वे पड़ोसी देश नेपाल के सिरहा जिले के रहने वाले हैं जो फरवरी में कुशीनगर (Kushinagar) आये थे। यह जमाती जिले की विभिन्न मस्जिदों में नमाज पढ़ाते थे और लॉकडाउन होने के बाद ये मस्जिदों में छिपे रहे। 

जमातियों ने पुलिस को बताया कि ये करीब 41 की संख्या में भारत आये थे पर अब अलग हो गए हैं।  

Suggested News