गोपालगंज में चार पैर वाला जन्म लिया अजूबा बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

गोपालगंज में चार पैर वाला जन्म लिया अजूबा बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

Desk. खबर गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड की है. यहां रेवतिथ गांव में एक चार पैर वाला बच्चा जन्म लिया है, जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है. बच्चे के दो पैर नॉर्मल हैं, जबकि दो पैर पिछले हिस्से में हैं. इसमें से एक पैर का साइज काफी छोटा है. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे स्वस्थ है. लाखों में एक ऐसे मामले आत हैं. वहीं बच्चे को देखने कि लिए लोगों की भीड़ लग गयी.

बताया जा रहा है कि गोपालगंज के रेवतिथ गांव में प्रसव पीड़ा के बाद गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. महिला के इससे पहले दो बच्चे हैं. नवजात के चार पैर होने की बात सामने आने के बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. वहीं, अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्चे को तत्काल सदर अस्पताल रेफर कर दिया. यहां बच्चे को नवजात शिशु इकाई में रखा गया है.

बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना है कि इस तरह का मामला रेयर होता है. एक लाख बच्चों में से एक में इस तरह का मामला होता है. ऐसा जेनेटिक समेत कई कारणों से हो सकता है. कभी-कभी बच्चों के हाथ की अंगुलियां ज्यादा होती हैं. ठीक उसी प्रकार का यह भी मामला है. फिलहाल प्राथमिक इलाज किया जा रहा है. जरूरत पड़ी तो उसे हायर सेंटर रेफर किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News