बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोबाइल पर वो लड़की से करता था मीठी-मीठी बातें, पहुंच गया हवालात

मोबाइल पर वो लड़की से करता था मीठी-मीठी बातें, पहुंच गया हवालात

PATNA : लड़की से बात करना एक चोर को महंगा पड़ गया। लड़की की मीठी-मीठी बातों में वो फंस गया और पहुंच गया हवालात। चोरी के दो माह पुराने मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी। दरअसल पूरा मामला यूं है कि दो माह पहले 11 जुलाई को बिहटा थाना के जिनपुरा मार्ग पर स्थित मुन्ना सिंह के घर से चोरों ने पांच लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया था। इसमें 65 हजार रुपये नगद, आभूषण व मोबाइल सहित अन्य कीमती सामान थे। 

पीड़ित मुन्ना सिंह पेशे से शिक्षक हैं। पीड़ित ने बिहटा थाना में मामला दर्ज करा दिया। मामला दर्ज कराने के बाद मुन्ना सिंह के घरवालों ने हर रोज मोबाइल पर रिंग करना शुरू किया लेकिन शुरुआत में रिंग करने पर मोबाइल हमेशा स्वीच ऑफ बतलाता था।

इसी बीच एक दिन मुन्ना सिंह की बेटी ने अपने यहां से चोरी हुई मोबाइल पर रिंग कर दिया। संयोग से एक चोर ने कॉल पिक कर लिया और फिर लड़की से बात करने लगा। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत होने लगी। लड़की जब आश्वस्त हो गयी कि चोर उसके बोलने पर कहीं भी आ जायेगा तो फिर घरवालों ने पूरी बात पुलिस को बतायी। मुन्ना सिंह की बेटी इंटर की छात्रा है।  

पूरी कहानी सुनने के बाद बिहटा थाना की पुलिस ने चोर को पकड़ने के लिए रणनीति बनायी। रणनीति के तहत 4 सितंबर, मंगलवार को लड़की ने चोर को बिहटा के तीन मुहानी के पास मिलने के लिए बुलाया। छात्रा के झांसे में आकर चोर अपने साथी के साथ उससे मिलने राघोपुर तीन मुहानी पर दोपहर 12 बजे पहुंच गया। जहां पर पहले से सादे ड्रेस में पुलिस तैनात थी। जैसे ही चोर अपने दोस्त के साथ छात्रा से मिलने वहां पहुंचा, पुलिस ने दोनों को धर-दबोचा। 

इंटर की छात्रा की सूझबूझ से पुलिस ने दो माह पूर्व हुए चोरी के इस केस को सॉल्व कर लिया। लड़की ने चालाकी यह की थी कि उसने अपने यहां से हुए मोबाइल चोरी की किसी घटना का जिक्र चोर से नहीं किया था। इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा की सूझबूझ से चोरी के इस कांड को सॉल्व कर लिया गया। जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी धर-दबोचा जायेगा।  


Suggested News