बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की एक अच्छी पहल, घर के बाहर लगा रहे यह नोटिस

कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की एक अच्छी पहल, घर के बाहर लगा रहे यह नोटिस

News4nation desk : कोरोना वायरस का मामला देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इस वायरस से बचाने के लिए पीएम ने पूरे देश को लॉक डाउन किया है। हालांकि कोरोना वायरस की भयावहता को जानते हुए भी लोग मान नहीं रहे है।

देश में लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। यही कारण है कि अब राज्य सरकारों ने सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराने का निर्देश जारी कर दिया है। पुलिस द्वारा वैसे लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किये जा रहे है। 

हालांकि कई सजग नागरिक ऐसे भी हैं, जो खुद ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अपील कर रहे हैं कि लॉक डाउन के दौरान उनसे दूर ही रहें। इतना ही नहीं अब लोग अपने घरों के आगे पोस्टर भी लगाने लगे है। जिनपर लिखा है, कृपया मिलने न आएं। 
 
 एक ऐसा ही मामला यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके से सामने आया है। जहां एक घर के बाहर नोटिस लिखा है। 'रिश्तेदार, दोस्त, यार कृपया हमारे घर मिलने न आएं. यदि आएं तो पढ़कर वापस चले जाएं। खुद भी वायरस से बचें और हमें भी बचाएं.' धन्यवाद, जिम्मेदार देशवासी
 
 बताया जा रहा है कि लखनऊ ही नहीं यूपी के दूसरे शहरों से भी इस तरह के पोस्टर लगाकर अपील की खबरें आ रही हैं। 

यूपी के फतेहपुर में कलेक्टर गंज इलाके से लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में दरवाजे के बाहर इसी तरह के कई पोस्टर देखे जा सकते हैं, जिसमे साफ-साफ लिखा है कि कृपया लॉकडाउन के दौरान मेरे घर न आएं।  

Suggested News