हाथियों के झुण्ड ने मचाया तांडव, घर में सोये व्यक्ति को उठाकर बाहर पटका, मौके पर हुई मौत

हाथियों के झुण्ड ने मचाया तांडव, घर में सोये व्यक्ति को उठाकर बाहर पटका, मौके पर हुई मौत

JAMSHEDPUR : रविवार की देर रात जमशेदपुर के बोड़ाम थाना क्षेत्र के रापाचा गांव में हाथियों के झुण्ड ने जमकर तांडव मचाया. यहाँ के दलमा जंगल से तीन हाथियों का झुण्ड निकला और बगल के रापाचा गाँव में प्रवेश कर गया. एक घर में परिजनों के साथ सो रहे चयन सिंह (45 वर्ष) को हाथी ने सूंड से उठा लिया. 

इसके बाद घर से बाहर निकालकर उन्हें जमीन पर पटक दिया. इस घटना के बाद घटनास्थल पर ही चयन सिंह ने दम तोड़ दिया. बताया जाता है कि चयन सिंह के परिवार में पत्नी के अलावे एक 10 वर्षीय पुत्र है. सुबह लोगों को जानकारी मिलते ही वहाँ सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई. 

इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने बोड़ाम थाना प्रभारी को सूचना दी. बताते चले कि इलाके में विगत कई महीनों से हाथियों का आतंक लगातार जारी है. इसके बावजूद वन विभाग की ओर से इलाके के ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इससे आए दिन गाँव में हाथियों का तांडव देखा जा रहा है. 

हालाँकि दलमा की तराई में बसे ग्रामीणों का सबसे बुरा हाल है. यहां के ज्यादातर किसान पहले ही पलायन कर चुके हैं. सरकार या वन विभाग की इस मामले को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की जाती है तो इलाके के किसान हमेशा के लिए यहां से पलायन कर सकते हैं.

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News