बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अधिकारियों के सामने बीजेपी के मंत्री हुए लाचार, मुख्यमंत्री से लगायी गुहार

 अधिकारियों के सामने बीजेपी के मंत्री हुए लाचार, मुख्यमंत्री से लगायी गुहार

PATNA :   नीतीश कुमार के एक मंत्री इतने बेबस और लाचार हैं कि वे चाह कर भी दबंग अफसरों पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। वे खुद मानते हैं कि राज्य में कई आइटीआइ गैरकानूनी तरीके से संचालित हो रहे हैं लेकिन फिर भी बहुत कुछ नहीं कर पा रहे हैं। मंत्री कमजोर पड़ गये हैं और अफसर दबंग बन गये हैं। ऐसे में लाचार मंत्री ने मदद के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगायी है।

कई ITI का अवैध संचालन

बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कबूल किया है कि बिहार में कई ITI गैरकानूनी रूप से संचालित हो रहे हैं। उन्होंने इसके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है लेकिन गैरजिम्मेवार अफसर इस पर ध्यान नहीं दे रहे। इन अफसरों को मंत्री महोदय ने पहचान भी लिया है लेकिन उन पर कोई एक्शन नहीं ले पा रहे हैं। वे इन्हें हटाने क की कोशिश कर रहे हैं, फिर भी इनका बाल बांका नहीं हो रहा।

अब सीएम की शरण में मंत्री

भ्रष्टाचार का बचाव कर रहे अफसरों पर जब मंत्री महोदय कार्रवाई नहीं कर पाये तो अब वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शरण में पहुंचे हैं। उन्होंने ऐसे तमाम अफसरों की फाइल सीएम सचिवालय में भेज दी है ताकि उनका तबादला हो सके। ऐसे अधिकारी 10-12 साल से अपने स्थान पर जमे हुए हैं। ये सरकारी काम में रोड़ा अटका रहे हैं। इस लिए सीएम से इनके खिलाफ एक्शन की लेने की गुजारिश की   की गयी है।

फर्जी ITI को बंद कर के ही दम लूंगा

मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने माना की बिहार में बडे पैमाने पर फर्जी ITI चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फर्जी संस्थानों को बंद करके हीं दम लूंगा। मंत्री ने कहा की अबतक 250 संस्थानों की जांच की गई है । उसमे 40 ITI फर्जी पाए गए हैं। उन संस्थानों पर कार्रवाई की जा रही है। बाकी अन्य संस्थानों की भी जांच होगी। सरकारी और निजी आईटीआई संस्थानों की परीक्षा कदाचारमुक्त हो, इस पर काम कर रहे हैं।

REPORT BY VIVEKANAND

Suggested News