नवादा का एक ऐसा जंक्शन, जहां ट्रेन रुकते ही लोग पीना शुरू कर देते हैं ताड़ी

नवादा का एक ऐसा जंक्शन, जहां ट्रेन रुकते ही लोग पीना शुरू कर देते हैं ताड़ी

NAWADA: अमूमन रेलयात्रा के दौरान आपने ट्रेनों में फेरीवालों को खाने-पीने की कई सामानों को बेचते देखा होगा. लेकिन बिहार में एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है, जहाँ ट्रेन के रुकते ही लोग ताड़ी बेचना शुरू कर देते हैं. इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल होती हैं. स्टेशन के दूसरे लाइन पर गाडिया आती जाती हैं. 

लेकिन ताड़ी बेचनेवालों को इसकी कोई परवाह नहीं होती है. ऐसे में किसी दिन किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है. यह स्टेशन तिलैया जंक्शन, जो गया-किउल रेलखंड पर स्थित है. यह स्टेशन नवादा जिले में स्थित है. इस स्टेशन पर गाडी रुकते ही महिला, बुजूर्ग और बच्चे ताड़ी लेकर ट्रेन से बगल में बेचना शुरू कर देते हैं.

ट्रेन में सफर कर रहे दीपक, मनोज, नवलेश, धरमवीर और अभिषेक ने कहा कि यह सब रेलकर्मियों की मिलीभगत से हो रहा हैं. लोग इस तरह के कारोबार रेलवे लाइन पर खुलेआम करते हैं. इसके बावजूद रेल पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. 

इससे साफ जाहिर होता है कर्मियों की मिलीभगत से ही यह लोग इस कदर से खुलेआम रेलवे लाइन पर ताड़ी बेचने का काम कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार रेल पुलिस की मिलीभगत से इस धंधे में मोटी रकम की कमाई की जा रही है.

नवादा से अमन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News