बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सूरत में हुआ बड़ा हादसा, टैंकर में भरे जहरीले टैंकर में हुए रिसाव की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत, 25 गंभीर

सूरत में हुआ बड़ा हादसा, टैंकर में भरे जहरीले टैंकर में हुए रिसाव की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत, 25 गंभीर

SURAT : बड़ी खबर गुजरात के सूरत शहर से सामने आ रही है, जहां गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां  सचिन GIDC इलाके में स्थित विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस का रिसाव होने से मिल के 5 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई है. जबकि 25 से ज्य़ादा लोग गंभीर हालत में हैं। जिन्हें इलाज के लिए सूरत न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना लगते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया था। मरनेवालों में ज्यादातर मजदूर बताए जा रहे हैं।

नाले में बहाया जा रहा था गैस

 यहां प्रिंटिग मिल में सुबह हुए हादसे के बाद हड़कंप मच गया है. बताया गया कि मिल के पास स्थित नाले में अज्ञात टैंकर चालक ज़हरीला केमिकल नाले में डाल रहा था. इस दौरान उसमें से एक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. इसके चलते पास ही में स्थित प्रिंटिंग मिल के कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए। फिलहाल घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. घायलों को तत्काल प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. हादसे के बाद अफरातफरी मच गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई है। सभी पीड़ितों को नए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज जारी है।

बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई थी. यह हादसा अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुआ. हालांकि उस हादसे में गैस लीक का पता नहीं चल सका था

मृतकों के नाम

सुल्तान, यू.वी. 30

कालीबेन, यू.वी. 20

सुरेशभाई, यू.वी. 30

अज्ञात युवा, यू.वी. 30

अज्ञात युवा, यू.वी. 30

Suggested News