आरजेडी का नीतीश सरकार पर बड़ा हमला, सिद्दकी बोले-सरकार के झूठे विकास के ढोल पीटने से फटने लगे हैं कान

आरजेडी का नीतीश सरकार पर बड़ा हमला, सिद्दकी बोले-सरकार के झूठे विकास के ढोल पीटने से फटने लगे हैं कान

PATNA : राजद ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दकी ने कहा है कि सरकार अपने झूठे विकास ढ़ोल और नगाड़ा पीट रही है। अब तो स्थिति यह बन गई है कि विकास-विकास के नारे सुन-सुनकर कान फटने लगा है। 

सिद्दकी ने कहा है कि सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है। बात चाहे शिक्षा की हो, कानून-व्यवस्था की हो या फिर शहर में साफ-सफाई की। सरकार के विकास के सारे दावे फेल है। 

प्रदेश में शिक्षा का हाल-बेहाल है। सरकार समय पर बच्चों को किताब उपलब्ध नहीं करवा रही है। किताब का पैसा भेजने में सरकार को प़ाच महीना लग जाता है। वहीं कई स्कूल शिक्षकों की भारी कमी है। मैं यह कहता हूं कि जिस स्कूल में शिक्षक ही नहीं है, उस स्कूल को सरकार बेकार में ही चला रही है। 

सिद्दकी ने कहा कि जब स्कूल में शिक्षक ही नहीं है तो बच्चों का एडमिशन कौन कर रहा है। यानी ये भी फर्जी है। उन्होंने कहा कि केवल मध्यायन भोजन देने के लिए स्कूल चल रहा है।

वहीं उन्होंने कहा कि हल्की बारिश में ही प्रदेश के अन्य जिलों की बात तो छोड दीजिये राजधानी ही  पानी-पानी हो गई है। स्थिति यह है कि प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल एएनसीएच के वार्ड में पानी घुस गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह कोई पहली बार हुआ है। हर हर साल यही स्थिति रही है। लोग वहां पर लोग मछली पकड़ रहे हैं। बाहर के लोग देखते हैं तो मजाक उडाते हैं कि यही बिहार का अस्पताल है। वहीं सड़को का हाल भी बेहाल है।  सरकार अपने आप को नहीं पूरे बिहारियों को शर्मसार कर रही है। 

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News