बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करंट से युवक की मौत, मुआवजा को लेकर बवाल, 10 राउंड फायरिंग कर पुलिस ने बचाई जान

करंट से युवक की मौत, मुआवजा को लेकर बवाल, 10 राउंड फायरिंग कर पुलिस ने बचाई जान

SITAMARHI : सीतामढ़ी में लोगों ने जमकर हंगामा किया। कई घंटों तक पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा। गुस्सायी भीड़ ने जमादार को पीटना शुरू कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने दस राउंड गोलियां चलायीं। काफी मशक्कत के बाद जमादार को भीड़ से छुड़ाया गया। 

मंगलवार की सुबह करंट लग जाने से रीगा थाना इलाके के संग्राम फंदह गांव के रहनेवाले संजय महतो की मौत हो गयी थी। 30 साल का संजय आलू रोपने अपने खेत गया था उसी समय खेत के ऊपर से जर्जर बिजली का तार टूट कर गिर गया। ग्रामीणों द्वारा जख्मी हालत में उसे रीगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मुआवजे की मांग को लेकर संजय के शव के साथ गुस्सायी भीड़ मील चौक पहुंची और बैरगनिया मेजरगंज सीतामढ़ी पथ को करीब 4 घंटा तक जाम कर दिया। साथ ही रिगा बाजार की सभी दुकानें बंद करवा दी गयीं। रोड जाम से चारों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

रीगा थाना अध्यक्ष ललन कुमार और रीगा सर्किल इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा ग्रामीणों को समझा रहे थे लेकिन गुस्सायी भीड़ मौके पर डीएम व एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। इसी बीच भीड़ पुलिस की गाड़ी देख भड़क उठी तथा पुलिस की गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। इधर, थानाध्यक्ष ललन कुमार और सीओ राम उरांव लगातार लोगों को समझाने का काम कर रहे थे लेकिन भीड़ डीएम को बुलाने की मांग पर अड़ी थी। 

सीओ राम उरांव मृतक के परिवार को पारिवारिक लाभ का 20 हजार और कबीर अंत्येष्टि का 3 हजार रुपया लेकर आए थे। लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा आक्रोशित थी कि कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। इसी बात पर गुस्सायी भीड़ थाना के जमादार विजय कुमार सिंह की पिटाई करनी लगी। 

थाना अध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि भीड़ में कुछ उपद्रवी तत्व शामिल थे, जिनकी पहचान हो गयी है। पथराव में रीगा थाना के जमादार तूफान अहमद खान, विजय कुमार सिंह, सुबोध कुमार और सैफ का जवान दीप नारायण सिंह सहित करीब आधा दर्जन पुलिस बल बुरी तरह जख्मी हो गये। सभी का इलाज रीगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। 

इस बवाल में बहुजन आजाद पार्टी के नेता नवीन कुमार भी बुरी तरह जख्मी हो गये। जाम का नेतृत्व कर रहे बहुजन आजाद पार्टी के नेता नवीन कुमार को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था लेकिन आक्रोशित भीड़ का मिजाज देखकर नवीन को छोड़ना पड़ा।


Suggested News