कटिहार स्टेशन पर बेहोश होकर गिर पड़ा एक शख्स, फिर जानिए इस हॉकर ने क्या किया

कटिहार स्टेशन पर बेहोश होकर गिर पड़ा एक शख्स, फिर जानिए इस हॉकर ने क्या किया

KATIHAR : आज के भाग-दौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने-आप के किये ही समय नहीं निकाल पाता है. अपने घर, परिवार और रिश्तेदारों के लिए समय की कमी हर किसी के पास है. ऐसे में दूसरों के लिए समय निकलना आज दूभर साबित हो रहा है. लेकिन यह भी कहा जाता है की इंसान ही इन्सान के काम आता है. ऐसी इंसानियत को कटिहार के अशोक यादव जैसे लोगों ने आज भी जिन्दा रखा है. 

अशोक कटिहार रेलवे स्टेशन पर ही टॉफी और पानी बेचते हैं. लेकिन अपनी दरियादिली से उन्होंने आम लोगों के बीच एक मिसाल कायम किया है. दरअसल हुआ यह की अशोक आज सुबह स्टेशन पर अपना काम कर रहे थे. अमूमन देखने में आता है की ट्रेन के आने पर वे जल्दी में होते है. लेकिन अशोक ने देखा की एक आदमी स्टेशन पर बेहोश होकर गिर पड़ा. 

अशोक ने किसी तरह उस व्यक्ति को होश में लाया. जब उससे पूछा की अब घर चले जाओगे तो व्यक्ति ने कहा नहीं अस्पताल पहुंचा दो. अशोक अपना सब काम-धाम छोड़कर उस व्यक्ति को अस्पताल ले गए. जब तक उसका इलाज चलता रहा. वहीँ अस्पताल में डटे रहे. 

इसी दौरान किसी ने पूछा की आज की तुम्हारी कमाई का क्या होगा तो उसने हंसते हुए जवाब दिया की फिर कमा लेंगे. फिलहाल व्यक्ति का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. अशोक के इस कदम की सराहना अस्पताल के कर्मचारी भी कर रहे है. ताज्जुब की बात यह है की अशोक की उस व्यक्ति से पहले से कोई जान-पहचान नहीं है. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News